सांसद नवनीत राणा के साथ दुर्व्यवहार पर लोकसभा सचिवालय सख्त, महाराष्ट्र सरकार से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा के द्वारा लोकसभा अध्यक्ष को जेल में दुर्व्यवहार होने को लेकर चिट्ठी लिखे जाने के बाद लोकसभा सचिवायल ने सख्त रूख अपनाया है।

Share This News
सांसद नवनीत राणा

महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा के द्वारा लोकसभा अध्यक्ष को जेल में दुर्व्यवहार होने को लेकर चिट्ठी लिखे जाने के बाद लोकसभा सचिवायल ने सख्त रूख अपनाया है। लोस सचिवालय ने राणा द्वारा राज्य पुलिस पर लगाए गए आरोपों के बाद सोमवार को महाराष्ट्र सरकार से 24 घंटे के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को शनिवार को मुंबई में सीएम उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने संबंधी बयान के बाद गिरफ्तार किया गया था। लेकिन दंपत्ति ने एक कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुंबई यात्रा का हवाला देते हुए अपने बयान को वापस ले लिया था।

यह भी पढ़ें- सांसद नवनीत राणा की लोकसभा अध्यक्ष को चिट्ठी, पुलिस बोल रहे अपशब्द, हो रहा है अत्याचार

सोमवार को सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा था कि मुंबई पुलिस द्वारा की गई उनकी गिरफ्तारी अवैध है। उन्होंने पुलिस हिरासत में उनके साथ अमानवीय व्यवहार का भी आरोप लगाया है।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निर्देश पर उनके खिलाफ और उनके पति के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की गई है। उन्होंने अपने पत्र में मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे के खिलाफ कठोर कार्रवाई की भी मांग की है।

राणा पर राजद्रोह का धाराएं लगाई गई

बता दें कि सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता का धारा 124ए (राजद्रोह) लगायी गयी है। सांसद ने बिना कारण लॉक-अप में रखने और पुलिस हिरासत में जाति आधारित भेदभाव का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें- Hanuman Chalisa Raw: सांसद नवनीत राणा को HC की फटकार, रद्द नहीं हुई FIR के खिलाफ याचिका

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.