Advertisement

Kuwait: लेबर कैंप में लगी भीषण आग, 41 भारतीयों की दर्दनाक मौत, विदेश मंत्रालय की टीम हुई रवाना

Kuwait: लेबर कैंप में लगी भीषण आग, 41 भारतीयों की दर्दनाक मौत, विदेश मंत्रालय की टीम हुई रवाना

Share
Advertisement

Kuwait: दक्षिणी कुवैत के मंगफ क्षेत्र में विदेशी मजदूरों वाली एक बहुमंजिला इमारत में बुधवार को भीषण आग गई. हादसे में करीब 49 लोगों की मौत हो गई. जिसमें 40 से अधिक भारतीय शामिल है. बाकी पाकिस्तान, फिलीपिन, मिस्र, नेपाल के नागरिक थे. वहीं हादसे में 50 से अधिक लोग घायल हो गए. इस बीच घायल भारतीयों की सहायता की निगरानी करने और मारे गए लोगों के शवों को वापस लाने के लिए केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह कुवैत रवाना हुए.

Advertisement

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री मोदी ने कुवैत में आग लगने की घटना में मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करते हुए पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतक भारतीय नागरिकों के परिवारों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

कुवैत अग्निकांड पर PM मोदी ने की रिव्यू मीटिंग

दक्षिणी कुवैत में बुधवार को मजदूरों के आवास वाली एक इमारत में लगी भीषण आग में 49 लोगों की मौत हो गई और 30 गंभीर रूप से घायल हैं. मृतकों में 41 भारतीय शामिल हैं. अधिकांश लोग केरल और तमिलनाडु के बताए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग की घटना को दुखद बताया और कहा कि कुवैत में भारतीय दूतावास स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है. उन्होंने अधिकारियों संग रिव्यू मीटिंग भी की. पीएमओ ने बताया कि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतक नागरिकों के परिवारों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने की कुवैती समकक्ष से बात

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कुवैत के विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या से बात की है. उन्होंने कुवैत में हुए हादसे पर कुवैती अधिकारियों द्वारा किए गए प्रयासों से अवगत कराया है. ये आश्वासन भी दिया है कि घटना की पूरी जांच की जाएगी और जिम्मेदारी तय की जाएगी. विदेश मंत्री के मुताबिक राज्यमंत्री कीर्तिवर्धन सिंह के वहां पहुंचने के बाद स्थिति की समीक्षा करेंगे.

ये भी पढ़ें- PM Modi Italy Visit: जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने आज इटली जाएंगे PM मोदी, तीसरे कार्यकाल का पहला विदेशी दौरा

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *