28 सितंबर, भगत सिंह की जयंती पर कांग्रेस का हाथ थामेंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी

नई दिल्ली। पिछले लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले सीपीआई नेता कन्हैया कुमार 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह की जयंती के मौके पर कांग्रेस में शामिल होंगे। इसके अलावा दलित समुदाय से संबंध रखने वाले गुजरात के वडगाम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) भी  कांग्रेस ज्वाइन करेंगे।

कई दिनों से कांग्रेस पार्टी के संपर्क में थे कन्हैया कुमार

कई दिनों से ख़बर आ रही थी कि कन्हैया कुमार लगातार कांग्रेस पार्टी के संपर्क में हैं। कुछ दिन पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से उन्होंने मुलाकात भी की थी।

बीजेपी विरोधी युवा नेताओं को एकत्रित  कर नई टीम बना रहे राहुल

कन्हैया कुमार के करीबी सूत्रों का कहना है कि ‘कन्हैया कहते हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी के विरूद्ध यदि कोई एक नेता पूरे दमखम से लड़ रहा है तो वो राहुल गांधी हैं। ऐसे में राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को और मजबूत करने की आवश्यकता है।

कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर की भूमिका निभा सकते हैं कन्हैया

मिली जानकारी के अनुसार, इस समय राहुल गांधी पूरे देश से बीजेपी विरोधी युवा नेताओं को एकत्रित कर उनकी एक नई टीम बना रहे हैं। कन्हैया कुमार इस टीम के महत्वपूर्ण सदस्य बन सकते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि कन्हैया कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर की भूमिका निभाएंगे।

बता दें, बिहार के कन्हैया कुमार ने जेएनयू में कथित तौर पर देशविरोधी नारेबाजी की थी, जिसकी वजह से उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी। उसी दौरान सुर्खियों में आए कन्हैया कुमार देश भर में चर्चा का विषय बन गए थे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.