Advertisement

Aligarh: कल्याण सिंह की तेरहवीं आज, 1400 कारीगर मिलकर तैयार कर रहे ब्रह्मभोज

Share
Advertisement

अलीगढ़। यूपी के पूर्व सीएम स्वर्गीय कल्याण सिंह की तेरहवीं आज उनके गृह जिले में मनाई जा रही है। इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है।

Advertisement

 ब्रह्मभोज बुधवार को अलीगढ़ जिले के अतरौली स्थित केवीएम इंटर कॉलेज में किया जा रहा है। इसके लिए 1400 कारीगरों को बुलाया गया है जो कई तरह के व्यंजन बनाएंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, ब्रह्मभोज में एक लाख से भी ज्यादा लोग शामिल होंगे, जिनमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा सहित दूसरे प्रदेशों के सीएम, राज्यपाल, मंत्रियों विधायकों सहित और गणमान्य लोग शामिल होंगे।

बता दें कि अलीगढ़ के अतरौली स्थित केएमवी इंटर कॉलेज में जर्मन हैंगर टेंट लगाया गया है। आम जनता के लिए रामघाट रोड की ओर से एंट्री रहेगा, यहां पर छोटे-बड़े चार पंडाल लगाए गए हैं। कॉलेज रोड की ओर से वीवीआईपी के पहुंचने की व्यवस्था की गई है। छोटे मैदान में लगाए जा रहे टेंट में वीवीआईपी लोगों के लिए खाना, स्टेज और तीन स्विच कॉटेज बनाए जा रहे हैं। खाने की जिम्मेदारी अलीगढ़ के एक कैटर्स को दी गई है।

भोज में 12 तरह के पकवान परोसे जाएंगे

कैटर्स पवन वार्ष्णेय के मुताबिक 700 कारीगरों के साथ व्यंजन बनाने का काम शुरू हो गया है। हलवाई, पूड़ी बेलने वाली महिलाएं, वेटर, यूटी व सर्विस में 1400 लोग काम पर रहेंगे। अलीगढ़ के साथ मथुरा, आगरा और दिल्ली से कारीगर बुलाए गए हैं, सभी का ड्रेस कोड व काम निर्धारित किया गया है।

बुफे सिस्टम में भोजन स्टील के बर्तनों में परोसा जाएगा, जिसमें पूड़ी, कचौड़ी, बूंदी रायता, मटर पनीर, आलू लटपटे, काशीफल (कद्दू) खट्टा और मीठा, छोले, मटर पुलाव व राजस्थानी बूंदी के लड्डू रखे जाने हैं।

कार्यक्रम में ये वीआईपी  होंगे शामिल

पूर्व सीएम कल्याण सिंह के त्रयोदशी संस्कार में अभी तक यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्या का आना तय हो गया है। इसके अलावा और तमाम संगठन के शीर्ष पदाधिकारी व वीवीआईपी के आने की भी चर्चा है। इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें