Advertisement

Gyanvapi Case: SC 1 अप्रैल को मुस्लिम पक्ष की याचिका पर करेगा सुनवाई

Gyanvapi Case: सुप्रीम कोर्ट में 1 अप्रैल को मुस्लिम पक्ष की याचिका पर होगी सुनवाई

Share
Advertisement

Gyanvapi Case: सु्प्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी मामले को लेकर 1 अप्रैल को सुनवाई होगी. मुस्लिम पक्ष ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देते हुए तहखाने में पूजा पर रोक लगाने की गुहार लगाई है. वहीं चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस जे बी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ उच्च न्यायालय के 26 फरवरी के फैसले को चुनौती देने वाली अंजुमन इंतजामिया मस्जिद समिति की याचिका पर सुनवाई करेगी.

Advertisement

हिन्दुओं के पक्ष में जिला कोर्ट ने सुनाया था फैसला

बता दें कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मुस्लिम पक्ष द्वारा दायर की गई याचिका को रद्द करते हुए व्यास तहखाने में हिंदू पक्ष की पूजा को जारी रखने का आदेश दिया है. वाराणसी जिला अदालत ने भी इस मामले में हिंदुओं के पक्ष में फैसला सुनाया था, जिसके खिलाफ मुस्लिम पक्ष इलाहाबाद हाई कोर्ट पहुंचा था.

Gyanvapi Case: स्थानीय पुजारियों 1991 में दायर की थी याचिका

वहींं साल 1991 में स्थानीय पुजारियों ने वाराणसी कोर्ट में एक याचिका दायर की. याचिकाकर्ताओं ने ज्ञानवापी मस्जिद के दक्षिणी तहखाने में पूजा करने की अनुमति मांगने को लेकर याचिका दायर की थी. याचिकाकर्ताओं द्वारा दायर इस याचिका में कहा गया था कि 16वीं शताब्दी में औरंगजेब के आदेश पर काशी विश्वनाथ मंदिर के एक हिस्से को तोड़कर वहां मस्जिद बनवाई गई थी.

ये भी पढ़ें- UP News: ‘नशे में हम नहीं ये समा नशीला है…’, पुलिस पर चढ़ा रील का नशा

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें