Advertisement

शिक्षा सिर्फ करियर को आकार देने के लिए नहीं, बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए भी है : अमित शाह

Share
Advertisement

New Delhi : गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत के युवाओं का सुनहरा भविष्य इंतजार कर रहा है। और पिछले दस सालों में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और जातिवाद की जगह विकास ने ले ली है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन पर शाह ने कहा कि शिक्षा सिर्फ करियर को आकार देने के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए भी है।

Advertisement

सुनहरा भविष्य देश के युवाओं का इंतजार कर रहा है

शाह ने कहा कि सुनहरा भविष्य देश के युवाओं का इंतजार कर रहा है। पिछले 10 वर्षों में देश में बड़े बदलाव हुए हैं, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और जातिवाद की जगह विकास ने ले ली है।” उन्होंने कहा कि युवा देश की रीढ़ हैं और इसके विकास को गति देते हैं।

शाह ने क्या कहा?

शाह ने कहा कि भारत का समय आ गया है और पूरी दुनिया विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए उसकी ओर देख रही है। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक विरासत का संरक्षण और विकास विरोधाभासी नहीं हैं। गृह मंत्री ने कहा कि किसी को विश्वास नहीं था कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो सकता है। एबीवीपी की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि इसने न केवल शिक्षा प्रणाली की खामियों के खिलाफ संघर्ष किया है बल्कि छात्रों के चरित्र निर्माण में भी मदद की है।

पिछले 10 वर्षों में देश में बड़े बदलाव हुए हैं

शाह ने कहा कि सुनहरा भविष्य देश के युवाओं का इंतजार कर रहा है। पिछले 10 वर्षों में देश में बड़े बदलाव हुए हैं। भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और जातिवाद की जगह विकास ने ले ली है। उन्होंने कहा कि युवा देश की रीढ़ हैं, और इसके विकास को गति देते हैं।

यह भी पढ़ें – सरकार ने गन्ना जूस से एथेनॉल उत्पादन पर लगाई प्रतिबंध शुगर प्राइस कंट्रोल करने के लिए ये फैसला किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें