Advertisement

Davos : भारत की क्षमताओं को लेकर विश्व आश्वस्त : स्मृ‍ति ईरानी

Davos : भारत की क्षमताओं को लेकर विश्व आश्वस्त : स्मृ‍ति ईरानी
Share
Advertisement

Davos : केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृ‍ति ईरानी ने कहा कि वैश्विक नेता भी इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि पीएम मोदी इस वर्ष होने वाले आम चुनाव के बाद सत्ता में लौटेंगे। उन्हें पीएम मोदी द्वारा लाई गई नीतियों और सामाजिक क्षेत्र में किए गए सुधारों के जारी रहने की उम्मीद है।

Advertisement

देशों की अर्थव्यवस्थाओं की हालत खराब है

केंद्रीय मंत्री ने विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक से इतर एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि यह तथ्य बहुत कुछ बताता है कि वैश्विक नेतृत्व, विशेष रूप से वैश्विक आर्थिक नेतृत्व प्रधानमंत्री मोदी का दावोस (Davos) में फिर से स्वागत करने को लेकर उत्सुक है। उन्होंने कहा कि यहां मौजूद वैश्विक नेता ऐसे समय में एक उदार और विश्वसनीय भागीदार के रूप में भारत की बात कर रहे हैं, जब कई देशों की अर्थव्यवस्थाओं की हालत खराब है और समग्र भू-राजनीतिक परिदृश्य विखंडित है।

नीतिगत एवं राजनीतिक स्थिरता को लेकर आश्वस्त हैं

पीएम मोदी ने 2018 में विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक में भाग लिया था। उन्होंने 2021 और 2022 में वैश्विक नेताओं की इस सभा को डिजिटल तरीके से संबोधित किया था। ईरानी ने वैश्विक नेताओं के साथ उनकी बात-चीत के बारे में पूछे जाने पर कहा कि विश्वभर के नेता भारत की विकास गाथा, इसकी भावी क्षमताओं और देश में नीतिगत एवं राजनीतिक स्थिरता को लेकर आश्वस्त हैं।

दावोस में हलचल देखने को मिली

उन्होंने कहा कि विश्व आर्थिक मंच के अध्यक्ष ने भी एक साक्षात्कार में सार्वजनिक रूप से कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि वह 2025 में पीएम मोदी को दावोस में पुन: आमंत्रित करेंगे। इसका मतलब है कि वैश्विक समुदाय पीएम मोदी के दोबारा सत्ता में आने को लेकर आश्वस्त है। अयोध्या स्थित राम मंदिर को लेकर विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के दौरान स्विट्जरलैंड के शहर दावोस में भी हलचल देखने को मिली।

यह भी पढ़ें – असम पहुंची राहुल की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने उठाए सवाल

Follow Us On : https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *