Cape Town Test: अफ्रीकी कप्तान एल्गर का दावा, तीसरा टेस्ट हम जीतेंगे

दक्षिण अफ्रीका में खेली जा रही टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच केपटाउन में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने यह मैच जीतने का दावा किया है. एल्गर का कहना है कि हम यह मैच जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा करेंगे. केपटाउन में तीसरा टेस्ट मैच मंगलवार से खेला जाएगा.    

तीसरा मैच हमारे के लिए महत्यपूर्ण- एल्गर

अफ्रीकी कप्तान एल्गर ने स्थानीय मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मुझे लगता है कि तीसरा टेस्ट हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है. अगर हम वैसे ही खेलते रहे जैसे जोहानिसबर्ग में खेले तो हम तीसरा टेस्ट मैच जीतेंगे. केपटाउन में पेस हमारे प्रिय मित्र होंगे. जोहानिसबर्ग में बल्ले से खेल को प्रभावित करना कुछ ऐसा था, जिसे मैं हमेशा से करना चाहता था तब भी जब मैं स्कूली छात्र था.

एल्गर ने बताया, ‘मैं हमेशा आगे बढ़कर नेतृत्व करना चाहता था. इसने बाकी शख्स के लिए आपके नक्शेकदम पर चलना और चेंज-रूम में आप जो कह रहे हैं उस पर भरोसा करना बहुत आसान बना दिया. व्यक्तिगत माइल स्टोन से ज्यादा जीत के लिए बड़े पैमाने पर योगदान करना काफी मायने रखता है. काश मैं अंतिम टेस्ट में इस तरह की एक और पारी खेल सकूं.

फास्ट बॉलर्स के लिए स्वर्ग केपटाउन- एल्गर

टेबल माउंटेन से ढके होने के चलते केपटाउन का न्यूलैंड्स मैदान फास्ट बॉलर्स के लिए स्वर्ग के समान है. इसी चलते एल्गर को भरोसा है कि साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज निश्चित रूप से अंतिम और अंतिम टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करेंगे. वैसे, अफ्रीकी बल्लेबाजों को भी मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह से सावधान रहना होगा, जो केपटाउन टेस्ट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत ने अब तक केपटाउन में 5 टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन वह जीत से अब तक दूर रहा है. भारत को इस मैदान पर तीन मौकों पर हार का सामना करना पड़ा है, वहीं दो मुकाबले ड्रॉ पर छूटे. दोनों देशों के बीच इस मैदान पर हुए 5 टेस्ट मैचों में तेज गेंदबाजों ने 124 विकेट लिए हैं. जबकि स्पिनर्स ने 2011 के टेस्ट में हरभजन सिंह के दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाने के बावजूद सिर्फ 34 विकेट हासिल किए हैं.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.