देवभूमि का मूल निवासी होना अपने आप में एक वरदान: जेपी नड्डा

नई दिल्ली: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने नई दिल्ली में “रन फॉर हिमचाल” हिमाचल मैराथन को हरी झंडी दिखाई। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश के वन, युवा सेवा एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया भी उपस्थित थे।

राज्य सरकार अपने राज्य के गठन की 50वीं वर्षगांठ मना रही है और राज्य भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मैराथन “स्वर्णिम हिमाचल महोत्सव” का हिस्सा है और यह आयोजन राज्य सरकार, हिमाचल सोशल बॉडीज फेडरेशन और एनसीआर दिल्ली में रहने वाले हिमाचली प्रवासियों के संयुक्त सहयोग से किया गया । रन फॉर हिमाचल का आयोजन राजघाट से हिमाचल भवन तक किया गया।

राज्य सभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने इस अवसर पर अपने संबोधन में एनसीआर में रहने वाले हिमाचलियों से मुख्य धारा में शामिल होने और राज्य और देश के विकास में योगदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्य को अपार प्राकृतिक सुंदरता, प्रदूषण मुक्त वातावरण का आशीर्वाद प्राप्त है और कहा कि देवभूमि का मूल निवासी होना अपने आप में एक वरदान है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने राज्य की विकास आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए परियोजनाओं को मंजूरी देकर हमेशा राज्य का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचली चाहे वे कहीं भी रहते हों,अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं और ये उनकी बहुत बड़ी विशेषता है । उन्होंने इस अवसर पर हिमाचली संस्कृति के संरक्षण और इस तरह के एक महान प्रदर्शन के लिए एनसीआर में रहने वाले हिमाचलियों की सराहना की।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.