अंधेरी पूर्व उपचुनाव: भाजपा नहीं लड़ेगी चुनाव, उम्मीदवार से नामांकन वापस लेने को कहा

अंधेरी पूर्व उपचुनाव

अंधेरी पूर्व उपचुनाव : भारतीय जनता पार्टी ने मुंबई के अंधेरी पूर्व से उपचुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है और बताया है कि उनके उम्मीदवार मुर्जी पटेल को नामांकन वापस लेने के लिए कहा जाएगा। हालाँकि, यह निर्णय अचानक नहीं है और मनसे प्रमुख राज ठाकरे और कई अन्य लीडर्स के आग्रह के बाद यह फैसला किया गया है।

राज ठाकरे ने उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर पार्टी से अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का अनुरोध किया था। इस फैसले की घोषणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने नागपुर से की।

बावनकुले ने नागपुर में कहा, “भाजपा ने अंधेरी पूर्व उपचुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। मुरजी पटेल, जिन्होंने भाजपा से नामांकन दाखिल किया था, अब इसे वापस ले लेंगे। अन्यथा हम चुनाव जीत सकते थे।” उन्होंने कहा, “भाजपा ने पहले भी कुछ उपचुनाव नहीं लड़े थे।”

इस साल मई में शिवसेना विधायक रमेश लटके के निधन के कारण हुए अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन वापस लेने का सोमवार आखिरी दिन है।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना धड़े ने रमेश लटके की पत्नी रुतुजा लटके को उपचुनाव में उतारा है। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने भी रविवार को उपचुनाव में रुतुजा लटके के निर्विरोध चुनाव की मांग की थी। सूत्रों के मुताबिक एकनाथ शिंदे गुट भी निर्विरोध चुनाव कराने के पक्ष में था।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *