केंद्रीय कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं ये नए चेहरे, इन नेताओं को आया BJP नेतृत्व का बुलावा

नई दिल्ली: केंद्रीय कैबिनेट में 8 जुलाई फेरबदल हो सकता है। इसको लेकर बीजेपी की शीर्ष स्तर पर तेजी से काम किया जा रहा है। माना जा रहा कि इस बार मंत्रिमंडल में करीब 17 से 22 नए मंत्री शामिल हो सकते हैं। इस दौरान कई मंत्रियों से अतिरिक्त प्रभार भी लिए जा सकते हैं।

इतना ही नहीं इस कैबिनेट विस्तार में कई मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है। दरअसल, मंत्रिमंडल विस्तार का स्वरूप यानी कि किस राज्य से कौन से नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करना है ये सब फैसले चुनावी नफा- नुकसान के हिसाब से लिए जाने हैं।

कैबिनेट विस्तार में चुनावी राज्यों का खासा ख्याल रखा जा सकता है। कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच जिन नेताओं के मंत्रिमंडल में शामिल होने की बात कही जा रही है, वह दिल्ली पहुंच रहे हैं।

दिल्ली पहुंच रहे हैं ये नेता

जानकारी के अनुसार, इस बार के मंत्रिमंडल विस्तार में जेडीयू को भी हिस्सा बनाया जा सकता है। यानी कि जेडीयू से किसी एक नेता को मंत्री पद मिल सकता है। इसके लिए जेडीयू की ओर से आरसीपी सिंह दिल्ली पहुंच रहे हैं। वहीं खबरे ऐसी भी आ रही हैं कि जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार चाहते हैं कि उनकी पार्टी को कम से कम तीन मंत्रालय मिलें।

आज दिल्ली पहुंच रहे हैं ये नेता-

गौरतलब है कि बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर असम के पूर्व सीएम सर्वानंद सोनोवाल, कांग्रेस से बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और नारायण राणे आज शाम तक दिल्ली पहुंच रहे हैं। इनके अलावा वरुण गांधी को भी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। वह शाम तक दिल्ली पहुंच सकते हैं। अनुप्रिया पटेल को भी केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

बता दें कि मोदी कैबिनेट में उत्तर प्रदेश से 3 से 4 लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है। इन मंत्रियों में अपना दल के नेता अनुप्रिया पटेल भी एक हो सकती हैं। राज्य में चुनाव 2022 में विधानसभा चुनाव है, जिसके मद्देनजर कई समीकरणों को ध्यान में रखकर मंत्रियों का के नामों का चयन किया जा सकता है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.