Advertisement

Face Packs: पाना चाहती हैं ग्लोइंग स्किन, तो ट्राई करें मक्के के आटे का ये तीन फेसमास्क

Share
Advertisement

Face Packs: मक्के के आटे का उपयोग अक्सर लोग खाने में करते हैं. पंजाब और हरियाणा में तो सरसो के साग के साथ मक्के की रोटी खूब खाई जाती है. लेकिन क्या आपको पता है कि मक्के का आटा सेहत के साथ-साथ चेहरे के लिए भी फायेदमंद होता है. यह चेहरे को चमकदार भी बना सकता है. मक्के के आटा कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है. इसमें विटामिन डी, सी और ए जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. आज हम आपको मक्के के आटे से बने कुछ फेस मास्क के बारें में बताएंगे जिसे आप आसानी से अपने घर पर ही बना सकती हैं.

Advertisement

मक्के का आटा, कोकोनट मिल्क और हल्दी

मक्के के आटे का फेसपैक्स बनाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच नारियल का दूध लें और इसमें एक चम्मच नारियल का दूध और चुटकी भर हल्दी पाउडर डालकर मिला लें. फिर इसे फेस पर ला लें और सूखने के बाद साफ पानी से धो लें.

मक्के का आटा, केसर और चंदन

त्वचा को बेदाग ओर चमकदार बनाने के लिए एक कटोरी में एक बड़ा चम्मच मक्के का आटा लें और फिर उसमें केसर, चंदन और ठंडा दूध डालकर मिलाकर फेस पैक बना लें. फिर इस पैक को चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट तक छोड़ दें. इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लीजिए

ये भी पढ़ें-Lifestyle News: लंबा और स्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनाएं ये आदतें  

गुड़हल का पाउडर और मक्के का आटा

गुड़हल और मक्के के आटे का फेसपैक बनाने के लिए दो चम्मच गुड़हल का पाउडर और एक चम्मच मक्के का आटा लेकर दोनों को अच्छी तरह से मिला लें फिर इसमें थोड़ा सा गुलाब जल डालकर एक पेस्ट तैयार कर लें और फिर इसे फेस पर लगा लें

Disclaimer- यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य अध्ययन पर आधारित है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *