टाटा ने न्यू इलेक्ट्रिक कार Tata Curvv से दुनिया को रूबरू कराया, जानें क्या है खास

Tata Curvv

टाटा मोटर्स (Tata Motars) ने आज अपनी नई कॉन्सेप्ट कार (Tata Curvv EV Car)पेश कर दी है। कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का कॉन्सेप्ट पेश किया है। दिखने में इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट बहुत खूबसूरत है और केबिन के मामले में भी ईवी को शानदार बनाया गया है। नई इलेक्ट्रिक कार कूपे स्टाइल पर बनाई गई है और मौजूदा SUV लाइनअप की ये सबसे महंगी कार बनने वाली है।

कंपनी इस एसयूवी को स्मार्ट टेक्नोलॉजी और फीचर्स के साथ सामने लाई है। कंपनी ने कहा कि यह एक ऐसी एसयूवी है जो लंबे सफर में भी जबरदस्त एक्सपीरिंयस कराएगी। आइऐ जानते है क्या है इसके शानदार फीचर्स ।

Tata Curvv EV के स्पेसिफिकेशन

न्यू कॉन्सेप्ट कर्व एसयूवी (Tata Curvv electric SUV concept) में पैनोरमिक सनरूफ है जो केबिन को हवादार बनाता है और कार के अंदर नेचुरल लाइट का एक्सपीरियंस कराता है। इंटीरियर दो फ्री-स्टैंडिंग स्क्रीन- एक इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ फ्यूचरिस्टिक दिखता है। फैब्रिक का ओम्ब्रे इफेक्ट कॉन्सेप्ट कर्व को स्पोर्टी बनाता है। कार में स्प्लिट-हेडलैंप सेटअप, एलईडी डीआरएल है। साथ ही कार में LED टेल-लैम्प है।

टाटा कॉन्सेप्ट CURVV की रेंज करीब 500 किमी तक हो सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है। कॉन्सेप्ट CURVV से पर्दा उठाने के बाद, टाटा मोटर्स दो और इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश करने के लिए तैयार है। Tata CURVV दूसरी इलेक्ट्रिक कारों को चार्ज कर सकती है। थ्री-पिन सॉकेट के जरिये लैपटॉप, टेंट या दूसरे इलेक्ट्रिक डिवाइस को भी पावर दे सकती है।

टाटा मोटर्स का कहना है कि Tata Curvv भविष्य की एसयूवी होगी। इसका डिजाइन इसे बहुत खास बनाता है। वहीं ये एक एसयूवी की तरह सड़क पर दौड़ने वाली पॉवरफुल गाड़ी भी होगी। कंपनी ने फाइनल वर्जन की लॉन्चिंग डेट का भी खुलासा नहीं किया है। हालांकि कंपनी ने इसे मेट्रो सिटी के लिए तैयार किया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.