Advertisement

कनाडा में राम मंदिर की दीवारों पर खालिस्तानी समूह ने लिखी भारत-हिन्दू विरोधी बातें, भारत ने जताया विरोध

Share
Advertisement

कनाडा में मिसिसॉगा में एक प्रमुख हिंदू मंदिर की दीवारों पर कथित तौर पर खालिस्तान समर्थक समूह द्वारा भारत विरोधी भित्तिचित्रों और नारे बनाने की घटना सामने आई है। यह इस साल ऐसी दूसरी घटना हुई थी।

Advertisement

मिसिसॉगा में राम मंदिर में मंगलवार को तोड़फोड़ की गई थी। टोरंटो में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने इस घटना की निंदा की है और इसमें शामिल लोगों के लिए कड़ी सजा की मांग की है। इसने कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने और अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने कहा, “हम मिसिसॉगा में भारत विरोधी भित्तिचित्रों के साथ राम मंदिर की अवहेलना की कड़ी निंदा करते हैं। हमने कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने और दोषियों पर त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।”

इस घटना के बाद कनाडा में भारतीय समुदाय आक्रोशित है, जिसका दावा एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन, सिख्स फॉर जस्टिस ने किया है।

ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने मंदिर की घृणा से प्रेरित बर्बरता की निंदा की और घोषणा की कि इस क्षेत्र में ऐसी घृणा का कोई स्थान नहीं है।

यह पहली बार नहीं है कि कनाडा में एक हिंदू मंदिर को भारत विरोधी भित्तिचित्रों से विरूपित किया गया है। इससे पहले जनवरी में, कनाडा में ब्रैम्पटन में गौरी शंकर मंदिर को भारत विरोधी भित्तिचित्रों से विरूपित किया गया था, जिससे भारतीय समुदाय में आक्रोश था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें