हरियाणा में 15 से 18 साल के बच्चों को बिना कोविड वैक्सीन के स्कूलों में नहीं मिलेगी एंट्री, नई गाइडलाइंस जारी

covid vaccine

नई दिल्लीः देशभर में कोरोना और नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का प्रकोप जारी है। वहीं अगर हरियाणा की बात करें तो 15 से 18 साल की उम्र के बच्चों को बिना कोरोना रोधी टीका लगवाए स्कूलों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। इस बीच हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने राज्य में मौजूदा कोरोना की स्थिती को ध्यान में रखते हुए 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है।

इस समय प्रदेश में छुट्टियों के दौरान ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है। जबकि हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा जब भी स्कूल खुलेंगे तो सिर्फ उन्हीं बच्चों को स्कूल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, जिन्हें टीका लग चुका है। इसके अलावा गृह मंत्री अनिल विज ने सभी अभिभावकों से अपने बच्चों को कोरोना का टीका लगवाने और कोरोना से सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

मालूम हो कि शिक्षा मंत्री कंवर पाल का कहना है कि फिलहाल बच्चों को स्कूल बुलाकर कोई रिस्क नहीं ले सकते। शिक्षा मंत्री पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षाएं मार्च माह में होनी है। इस बार आठवीं की बोर्ड परीक्षा होगी, जिसे देखते हुए शिक्षक पूरी लगन से ऑनलाइन पढ़ाई कराएं और बच्चों का मूल्यांकन भी करें। शिक्षा मंत्री का कहना है कि कोविड मामलों के बढ़ने पर छुट्टियां आगे बढ़ाई जा सकती है।

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *