OLA  15 अगस्त को करने जा रही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लोगों के बीच लॉन्च, जानें क्या होगा इसमें खास

OLA पहली बार भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार को 75वें स्वंतत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को लोगों के बीच लॉन्च करने वाली है ठीक इसी तरह ओला ने पिछले साल भी भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था। अब कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के लुक से पर्दा उठा सकती है।ओला ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर का टीजर जारी किया है, जिसके अगले साल लॉन्च होने की उम्मीद है।ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने गुरुवार देर रात यह अहम ऐलान किया है।

ट्विटर के CEO ने ट्वीट कर नए प्रॉडक्ट की घोषणा

ट्विटर के CEO भाविश अग्रवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस 15 अगस्त को वो एक नए प्रॉडक्ट की घोषणा करने जा रहे हैं और वो इसके लिए बहुत ही ज्यादा एक्साइटेड हैं। इस दौरान उन्होनें अपने आने वाले बिग फ्यूचर प्लान के बारे अपनी बात को ट्वीट के जरिए शेयर किया। आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक को केंद्र सरकार की पीएलआई योजना में भी शामिल किया गया है, जो ईवी निर्माता को भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी बनाने के लिए लिथियम-आयन सेल पर काम करने की अनुमति देगा।

नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का भी हो सकता है ऐलान

ओला ने हाल ही में अपनी पहली लिथियम-आयन सेल का खुलासा किया है।कंपनी को नई और बड़े प्लांट की घोषणा करने की भी उम्मीद है, जिसका उपयोग बैटरी सेल टेक्नोलॉजी के साथ-साथ अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को विकसित करने के लिए किया जाएगा।

15 अगस्त जारी की जाएगी इलेक्ट्रिक कार की पूरी जानकारी

OLA कंपनी के CEO भाविश अग्रवाल ने कहा है कि वो अपनी इस इलेक्ट्रिक कार की पूरी जानकारी 15 अगस्त को देगें इससे पहले जून में भी ओला ने इलेक्ट्रिक फ्यूचर फैक्ट्री में ओला ग्राहक दिवस के दौरान अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर की एक झलक को लोगों के सामने पेश की थी। उन्होंने कहा है कि वे इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में ग्राहकों के लिए एक बेस्ट प्रॉडक्ट बनाने के लिए भी कमिटेड हैं।

जून में भी पेश की गई थी OLA इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर की झलक

कंपनी ने जून में भी अपनी इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर कार की पहली झलक को ईवी निर्माता की ओर से एक टीजर वीडियो के जरिए साझा किया था। पहले टीजर में ओला ने अपनी इलेक्ट्रिक कार के रंग रूप का संकेत दिया था, जिसमें इसके लाल रंग, चिकना एलईडी डीआरएल, आगे और पीछे के डिजाइन और छोटी झलक में साइड प्रोफाइल दिखाया गया था।इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर के आगे और पीछे दोनों हिस्सों में ‘ओला’ का लोगो भी दर्शाया गया था।

फैक्ट्री के लिए कंपनी तलाश रही जमीन

ओला फिलहाल ईवी फोर व्हीलर फैक्ट्री के लिए करीब 1,000 एकड़ जमीन की तलाश कर रहा है। तलाश पूरी होने पर वह अपने Future Factory के आकार को लगभग दोगुना कर देगा, जहां वह वर्तमान में S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाता है। Ola Electric वर्तमान में भारत में S1 Pro इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बेचती है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.