Advertisement

कॉन्ट्रवर्सी क्वीन रिया चक्रवर्ती मना रहीं है अपना बर्थडे, जानिए ये खास बातें

Share
Advertisement

मुंबई: कॉन्ट्रवर्सी क्वीन रिया चक्रवर्ती आज अपना 29वां बर्थडे मना रही हैं। पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया ने अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं किया था। वहीं इस बार भी रिया के बर्थडे प्लान का कुछ पता नहीं है। पिछले कुछ समय से रिया का विवादों से काफी सामना होता रहा है। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से रिया सुर्खियों में बनी हुईं है।

Advertisement

बता दें कि रिया ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी जिसके बाद उन्होंने टीवी शो में बतौर होस्ट के तौर पर काम किया था। रिया ने फिल्म ‘मेरे डेड की मारुति’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी। लेकिन उन्हें कभी भी एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस का खिताब हासिल नहीं हुआ। हालांकि, रिया का फिल्मी करियर भले ही नाकाम रहा हो लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा से ही काफी चर्चा में रही है।

आइए जानते हैं रिया की लाइफ से जुड़ी इन खास बातों को….

रिया चक्रवर्ती 1 जुलाई 1992 में बेंगलुरु में जन्मीं थी और वे बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं। रिया के पापा इंडियन आर्मी ऑफिसर हैं जिसके चलते उन्होंने अंबाला केंट के आर्मी स्कूल में पढ़ाई की है। पढ़ाई पूरी करने के बाद रिया ने साल 2009 में एमटीवी इंडिया के टीवीएस स्कूटी टीन डीवा शो में भाग लिया था, जिसमें उन्होंने तीसरा स्थान हासिल किया था। खिताब जीतने के बाद रिया ने एमटीवी दिल्ली में वीजे (वीडियो जॉकी) के लिए ऑडीशन दिया था जहां उन्हें सेलेक्ट कर लिया गया। होस्टिंग के टैलेंट को देखते हुए रिया को पेप्सी एमटीवी वास्सप, टिक-टैक कॉलेज बीट और एमटीवी गोन इन 60 सेकंड जैसे शोज को होस्ट करने का मौका मिला।

रिया ने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2012 में तेलुगू फिल्म ‘टूनेगा-टूनेगा’ से की जिसके बाद उन्हें ‘मेरे डेड की मारुति’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री करने का मौका मिला। इस फिल्म में रिया साकिब सलीम के साथ दिखी थीं, हालांकि उन्हें उतना फेम हासिल नहीं हो सका। इसके बाद रिया 2014 की फिल्म ‘सोनाली केबल’ में सोनाली के रोल में अली फजल के साथ दिखीं। फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए थे, जिससे रिया को देश भर में काफी पहचान मिली। जल्द ही रिया को यशराज बैनर के तले काम करने का मौका मिलता गया। वो यशराज फिल्म्स की बैंक चोर, हाफ गर्लफ्रेंड और दोबाराः सी योर एविल में नजर आई।

अगर बात रिया और सुशांत की करें तो उनकी पहली मुलाकात साल 2013 में यशराज फिल्म्स की शूटिंग के दौरान हुई थी। रिया उस समय फिल्म बैंक चोर में काम कर रही थीं और सुशांत शुद्ध देसी रोमांस से अपने फिल्मी करियर को मुकाम पर पहुंचा रहे थे। माना जाता है कि दोनों की ही फिल्मों के सेट आसपास थे जिससे दोनों के बीच दोस्ती हो गई। लेकिन उनके बीच रिलेशनशिप की शुरूआत की कभी कोई ख़बरें नहीं थी। साल 2019 में रिया और सुशांत की वेकेशन की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं जिनमें दोनों की लोकेशन इस बात की गवाह थी कि दोनों साथ हैं। हालांकि कपल ने कभी खुद इस बात को पब्लिक नहीं किया। इसी साल दिसम्बर में रिया और सुशांत लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे, जिसके ठीक 6 महीने बाद सुशांत ने आत्महत्या कर ली। सुशांत की मौत के ठीक 6 दिन पहले ही उनका रिया से झगड़ा हुआ था और वो घर छोड़कर चली गई थीं। फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है और रिया चक्रवर्ती लगातार विवादों में बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें