Laughing Buddha: ऐसी जगहों पर घर में लाफिंग बुद्धा को रखने से आती है कंगाली

लाफिंग बुद्धा कहां रखें

Laughing Buddha Vastu: घर में लाफिंग बुद्धा कहां रखें? लाफिंग बुद्धा को घर में रखने से सुख और संपन्नता आती है और लोगों के जीवन में खुशहाली और समृद्धि आती है। घर में लाफिंग बुद्धा को रखने से कभी भी आपके घर में धन के भंडार खाली नहीं होते हैं। लाफिंग बुद्धा को घर में, रेस्टोरेंट या ऑफिस किसी भी जगह पर रख सकते हैं।

हालांकि घर में कुछ जगहें ऐसी होती हैं जहां पर इसे रखने से घर में कंगाली आ सकती है। ऐसी जगहों पर लाफिंग बुद्धा को नहीं रखना चाहिए। आइए जानते हैं घर में लाफिंग बुद्धा रखने का सही तरीका क्या है? घर में किन-किन जगहों पर इसे नहीं रखना चाहिए? घर में लाफिंग बुद्धा कहां रखें कि घर में सुख और खुशियाँ आए।

यह भी पढ़ें- पूजा घर किस दिशा में बनाना चाहिए? वास्तु के अनुसार, घर में मंदिर किस कोण में होना चाहिए?

घर में कहां रखें लाफिंग बुद्धा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा को घर के मुख्य द्वार पर कम से कम 30 इंच की ऊंचाई पर रखना चाहिए। सही ऊंचाई 30 इंच से ऊपर और 32.5 इंच से नीचे होता है। घर के मुख्य द्वार पर पूर्व में लाफिंग बुद्धा को रख सकते हैं। इसका फेस घर के मुख्य द्वार के ठीक सामने हो ताकि दरवाजा खुलने पर घर में आने वाले किसी भी वयक्ति की नजर सबसे पहले उसपर ही पड़े। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं प्रवेश करती है।

किन जगहों पर नहीं रखना चाहिए लाफिंग बुद्धा

भले ही घर में लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा को रखना शुभ माना जाता है। लेकिन कई ऐसे स्थान भी घर में होते हैं जहां पर लाफिंग बुद्धा को रखने से बुरे परिणाम मिलते हैं। वास्तु के अनुसार, किचन, डाइनिंग एरिया, बेडरूम के अंदर या टॉयलेट-बाथरूम के आस-पास इसे नहीं रखना चाहिए। ऐसी जगहों पर लाफिंग बुद्धा को रखने से घर में सुख-समृद्धि का नाश हो जाता है। इसके अलावा सीधे जमीन पर भी लाफिंग बुद्धा को नहीं रखना चाहिए। इसके लिए हमेशा किसी मेज या टेबल का इस्तेमाल करें।

लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा कैसी होनी चाहिए?

वास्तु के अनुसार, लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा की अधिक्तम ऊंचाई घर की मालकिन के हाथ के बराबर होनी चाहिए। इसके अलावा लाफिंग बुद्धा की नाक घर के मालिक के हाथ की उंगली के बराबर होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- अपने घर में लगाएं हल्दी का पौधा, हो जाएंगे मालामाल

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.