Blog दैनिक भास्कर पर आयकर छापे को लेकर केंद्र सरकार का जवाब, छापेमारी से सरकार का कोई लेना-देना नहीं

दैनिक भास्कर पर आयकर छापे को लेकर केंद्र सरकार का जवाब, छापेमारी से सरकार का कोई लेना-देना नहीं

Anurag Thakur

Share Via

नई दिल्ली: गुरूवार को भारत के प्रमुख मीडिया समूह दैनिक भास्कर के ऑफिस में आयकर विभाग (IT) ने छापेमारी की थी। जिसको लेकर विपक्ष ने सदन की कार्यवाही के दौरान सरकार पर सवाल खड़े किए।

इसी के जवाब में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि दैनिक भास्कर और उत्तर प्रदेश के एक न्यूज़ चैनल के ख़िलाफ़ आयकर के छापों का सरकार से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने एक प्रेस ब्रीफ़िंग के दौरान इस संदर्भ में पूछे जाने पर कहा, “एजेंसियां अपना काम करती हैं, सरकार उनके काम में दख़ल नहीं देती।”

साथ ही उन्होंने कहा, “मैं आग्रह करना चाहता हूं कि किसी भी घटना की रिपोर्ट देते समय सही तथ्यों को हासिल करना चाहिए। कई बार जानकारी की कमी या फिर गलत जानकारी से भ्रामक बातें कही जाती हैं।”

आयकर विभाग की कई टीमों ने दैनिक भास्कर के अलग-अलग राज्यों में स्थित दफ्तरों पर एक साथ छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। भास्कर के भोपाल स्थित मुख्यालय और प्रबंधकों के घर पर भी टीमें पहुंची हैं।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश से संचालित समाचार चैनल ‘भारत समाचार’ के दफ़्तर और चैनल के संपादक ब्रजेश मिश्रा के घर पर भी इनकम टैक्स की टीमों ने छापेमारी की है। हालांकि ये केनल रिपोर्ट ही हैं, इस संबंध में आयकर विभाग ने खुद कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

लेकिन भारत समाचार ने अपनी रिपोर्टों में इस बात की पुष्टि की है कि आयकर विभाग की कई टीमें, संस्थान और उसके कर्मचारियों से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *