CBSE Board Exam: कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए जारी कि गई माइनर सब्जेक्ट्स की डेटशीट, यहां देखें पूरा शेड्यूल

नई दिल्लीः केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कल यानी गुरुवार को टर्म-1 की परीक्षाओं के लिए माइनर सब्जेक्ट की डेटशीट जारी कर दी है। सभी छात्र केंद्रीय बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर पूरी डेटशीट चेक कर सकते है।

मालूम हो कि कक्षा 10 के लिए टर्म -1 माइनर सब्जेक्ट की परीक्षा 17 नवंबर से शुरू हो कर 7 दिसंबर को समाप्त होग। इसके साथ ही 12वीं कक्षा के लिए माइनर सब्जेक्ट्स की परीक्षा 16 नवंबर शुरु होकर 30 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी।

10वीं कक्षा की डेटशीट जारी

10वीं कक्षा के लिए पेंटिंग की परीक्षा 17 नवंबर को फिर उसके बाद 18 नवंबर को राय, गुरुंग, तमांग, शेरपा और थाई परीक्षा होंगी। इसके बाद उर्दू कोर्स-ए, पंजाबी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, मराठी, गुजराती, मणिपुरी और उर्दू कोर्स-बी जैसी भारतीय भाषाओं की परीक्षाएं 20 नवंबर को सुबह 11:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित होगी। जबकि कर्नाटक संगीत (वोकल) के साथ फ्रेंच, जर्मन, रूसी, फारसी और नेपाली के लिए विदेशी भाषाओं की परीक्षा 7 दिसंबर को आयोजित की जाएंगी।

12वीं कक्षा की डेटशीट जारी

12 वीं कक्षा के लिए एंटरप्रेन्योरशिप, ब्यूटी और वेलफेयर की परीक्षा 16 नवंबर को आयोजित होगी। जिसके बाद फाइनेंशियल मार्केट और मैनेजमेंट, टाइपोग्राफी और कंप्यूटर एप्लिकेशन, मेडिकल डायगनॉस्टिक और टेक्सटाइल डिजाइन की परीक्षा 17 नवंबर को आयोजित की जाएगी। इसके अलावा योग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की परीक्षा 22 नवंबर को होगी। वहीं नेशनल कैडेट कोर (NCC), इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी और शॉर्टहैड (अंग्रेजी) की परीक्षा 26 नवंबर को आयोजित की जाएंगी।

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *