Advertisement

Bharti AIRTEL के ग्राहकों के लिए बुरी ख़बर, कंपनी ने टैरिफ़ प्लान में किया 20 से 25 फ़ीसदी

Share
Advertisement

देश में बढ़ती महंगाई में अब टेलीकॉम कंपनी भी शामिल हो गई हैं। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने सोमवार को अपने प्रीपेड प्लांस के टैरिफ़ में 20 से 25 फ़ीसदी तक का इजाफा करने का एलान किया है।

Advertisement

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस बढ़ोतरी के दायरे में वॉइस प्लांस, अनलिमिटेड वॉइस बंडल प्लान और डेटा टॉप अप प्लानस् को शामिल किया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, नई दरें 4 दिन बाद यानी 26 नवंबर से प्रभावी हो जाएंगी।

इसके अलावा वॉइस प्लान की शुरुआती दरों में 25 फ़ीसदी का इजाफा किया गया है जबकि अनलिमिटेड वॉइस बंडल प्लान में 20 प्रतिशत तक की वृद्धि की गई है। सुनील मित्तल की कंपनी एयरटेल के पास फिलहाल 32 करोड़ 30 लाख उपभोक्ता हैं।

इतना ही नहीं कंपनी ने डेटा टॉप अप प्लांस में भी 20 से 21 फ़ीसदी तक की वृद्धि की है।

टैरिफ बढ़ोतरी का एलान करते हुए एयरटेल ने अपने बयान में कहा है कि उनकी कंपनी का मानना है कि एआरपीयू (एवरेज रेवेन्यु पर यूजर/ Average Revenue per user) 200 रुपये होना चाहिए और यही वजह है कि अब इसे 300 रुपये के स्तर पर लाया जाना चाहिए ताकि लगाई गई पूंजी पर वाजिब और सही रिटर्न प्राप्त हो सके। साथ ही कारोबार के लिहाज से एक बढ़िया बिज़नेस मॉडल तैयार किया जा सके।

एयरटेल ने अपने बयान में ये भी बताया है कि इस कदम से भारत में 5जी लॉन्च करने में भी एयरटेल को सहूलियत और आसनी होगी। इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए कंपनी ने नवंबर के दौरान टैरिफ में संतुलन साधने की दिशा में कदम बढ़ाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें