उन्नाव केस में बड़ा खुलासा, लड़की की कॉल डिटेल से मिला सिपाही का कनेक्शन

उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में दलित लड़की के अपहरण और हत्या का मामला गरमाया हुआ है। एक तरफ जहां मामले की जांच पुलिस ने तेज कर दी है, वहीं इस मामले में बीजेपी और बसपा ने सपा को घेरा है। इस मामले में अब लखनऊ में तैनात एक सिपाई का कनेक्शन पाया गया है। लड़की की कॉल डिटेल से पता चला कि लखनऊ के आलमबाग थाने में तैनात सिपाही से घटना के समय बातचीत हो रही थी।

सिपाही और लड़की के संबंध को पता करने के लिए टीमें लग गईं हैं। सीओ ने उस सिपाही को भी बयान के लिए बुलाया है। इस समय वह सिपाही विधानसभा सुरक्षा में ड्यूटी कर रहा था।

दम घुटने से हुई मौत

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि लड़की की मौत गला दबाने की वजह से हुई। वहीं गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई मिली। लड़की के सिर पर भी चोट के निशान मिले हैं। पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया। इसके अलावा मृतक लड़की की मां ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे। अगर दरोगा जी हमारे साथ आ जाते तो हमारी बेटी जिंदा होती। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि पहले गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। गुरुवार को ये डेड बॉडी बरामद की गई है। एक व्यक्ति को जेल भेजा गया है। इस घटना में जो अन्य साथी है, उनको पता कर गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

हत्याकांड में राजनीति की डुबकी

आज दोपहर को युवती का शव श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया जहां कई घण्टों तक युवती के शव को रखा गया। युवती के परिजनों श्मशान घाट पर प्रदर्शन किया। वहां पर पुलिस के आला अधिकारी मौजूद थे। जिसके बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने कहा, ‘अखिलेश यादव जी सपा नेता के खेत में दलित बेटी का शव बरामद, जब बेटी की मां आपकी गाड़ी के सामने गिड़गिड़ा रही थी तो उनकी बात नहीं सुनना और सपा नेता का संरक्षण करोगे, नई सपा में सपाइयों का हर घिनौना अपराध माफ करोगे, जांचकर दोषी को दंड पीड़ित को न्याय दिलाने कसर नहीं छोड़ेंगे।’ वहीं बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा, ‘उन्नाव जिले में सपा नेता के खेत में दलित युवती का दफनाया हुआ शव बरामद होना अति-दुखद व गंभीर मामला, परिवार वाले पहले से ही उसके अपहरण व हत्या को लेकर सपा नेता पर शक कर रहे थे, राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरन्त सख्त कानूनी कार्रवाई करे।’  

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.