75 Years of Independence: आजादी के अमृत महोत्सव पर इन जगहों को करें एक्सप्लोर, मन में जगेगी देशभक्ति

india

नई दिल्ली: देश स्वतंत्रता दिवस के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस पावन उत्सव के मौके पर देशभर में जश्न का माहौल है। लोग अपने परिवार वालों और दोस्तों के साथ जश्न मनाते हैं। इस मौके पर घर पर तिरंगा लगाते हैं, मिठाइयां बांटते हैं और पतंगबाजी करते हैं। वहीं, कुछ लोग आजादी का जश्न मनाने के लिए ऐतिहासिकों जगहों की सैर करते हैं। अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ आजादी का जश्न मनाने के लिए ऐतिहासिकों जगहों पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इन जगहों को एक्स्प्लोर कर सकते हैं। 

देशभक्ति का जीवंत उदाहरण है ये जगहें –

पर्यटकों के लिए लद्दाख बेस्ट डेस्टिनेशन है। बड़ी संख्या में पर्यटक लद्दाख घूमने जाते हैं। आप लद्दाख में अपने दोस्तों के साथ तिरंगा लहराकर स्वतंत्रता दिवस मना सकते हैं। साथ ही फोटोशूट भी कर सकते हैं।

कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। पर्यटकों के लिए कश्मीर आकर्षण का केंद्र है। बड़ी संख्या में देश विदेश से पर्यटक कश्मीर घूमने आते हैं। धारा 370 के निरस्त के बाद कश्मीर में अमन और शांति लौट आई है। इसके लिए आजादी का अमृत महोत्सव अपने दोस्तों के साथ कश्मीर में सेलिब्रेट कर सकते हैं।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कारगिल युद्ध में शहीद जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए अपने दोस्तों के साथ कारगिल युद्ध स्मारक जरूर जाएं। इस दिन काफी संख्या में लोग कारगिल युद्ध स्मारक देखने आते हैं।

यूं तो हर दिन वाघा बॉर्डर पर स्पेशल कार्यक्रम होता है, लेकिन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जश्न और उत्सव का माहौल रहता है। अगर आप स्वतंत्रता दिवस को स्पेशल बनाना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ वाघा बॉर्डर पर आजादी का अमृत महोत्सव मना सकते हैं।


Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.