Chardham Yatra 2022 के लिए गैर हिन्दुओं का होगा वेरीफिकेशन : CM धामी

Dhami Statement Chardham Yatra: चारधाम यात्रा में केवल हिन्दुओं के प्रवेश पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का बड़ा बयान सामने आया है।

Share This News
CM Dhami statement on Chardham Yatra

Dhami statement Chardham Yatra: चारधाम यात्रा में केवल हिन्दूओ के प्रवेश पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का बड़ा बयान सामने आया है। चार धाम स्थलों से गैर-हिंदुओं पर प्रतिबंध लगाने की मांग पर उत्तराखंड CM ने कहा कि हम अपनी संस्कृति को बचाने के लिए अभियान चलाएंगे। हम कोशिश करेंगे कि जिनके पास उचित सत्यापन नहीं है, वे इसे करवाएं और जिन लोगों के कारण स्थिति अस्थिर हो सकती है, वे राज्य में प्रवेश न करें।

चारधाम यात्रा पर CM धामी का बड़ा बयान

सीएम (Dhami statement Chardham Yatra) बोले चारधाम में रहने वाले सभी गैर हिन्दू लोगो का वेरिफिकेशन होगा। बता दें कि लंबे समय से चारधाम के तीर्थपुरोहितों, चारधाम में केवल हिंदुओ के प्रवेश की मांग कर रहे है। भले ही मुख्यमंत्री ने साफ साफ न कहा हो लेकिन बयान से यही लगता है कि चारधाम में अन्य धर्म के लोगो पर रोक लग सकती है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने साधु संत के द्वारा उठाई गई मांग का किया सपोर्ट चार धाम यात्रा में बड़े पैमाने पर वेरिफिकेशन का काम होगा।

सभी गैर हिन्दुओं का होगा वैरीफिकेशन

आपको बता दें कि हरिद्वार की धर्म संसद में चार धाम यात्रा में केवल हिंदू ही प्रवेश करने का मुद्दा उठा था। जिसका आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सपोर्ट करते हुए ने कहा कि स्पेशल अभियान चलाकर वेरिफिकेशन शुरू की जाएगी। बता दें कि पिछले दिनों संत समाज ने राज्य सरकार से अपील की थी कि उत्तराखंड देव भूमि है और इसलिए यहां के धार्मिक स्थलों पर गैर हिंदुओं का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित होना चाहिए इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है हमारा प्रदेश शांत रहना चाहिए और यहां की धर्म संस्कृति बची रहनी चाहिए।

भ्रष्टाचार को लेकर CM धामी ने किया एक फोन नंबर लांच

वहीं सीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर हमने एक फोन नंबर लांच किया है 1064 उसे हम प्रभावी रूप में काम में लेंगे। सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी प्रकार की भ्रष्टाचार की शिकायत हो तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाए।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.