Advertisement

UP: AC कोच में महिला की डिलीवरी, ट्रेन के नाम पर रखा बेटी का नाम, दिल्ली से जा रही थी बांदा

Share
Advertisement

यूपी के महोबा जिले में हरपालपुर स्टेशन के पास हजरत निजामुद्दीन से मानिकपुर जाने वाली यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया। महिला अकेली ट्रेन से निजामुद्दीन से बांदा की यात्रा कर रही थी। इसी दौरान ट्रेन में उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। बाद में मऊरानीपुर-हरपालपुर के बीच उसने एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची का नाम ट्रेन के नाम पर रखा गया है।

Advertisement

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 23 वर्षीय मनी वर्मा, जिसका पति बबलू वर्मा था, दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से यूपी के बांदा में अपने घर जाने के लिए 12448 यूपी संपर्क क्रांति की एसी बोगी में सवार हुई थीं। महिला को मऊरानीपुर स्टेशन से बाहर निकलने के बाद प्रसव पीड़ा होने लगी। महिला की समस्या को देखकर आसपास के यात्रियों ने टीटीई को बताया और महोबा जीआरपी थाना को बताया।

महिला को हरपालपुर स्टेशन पर 108 एम्बुलेंस के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम ने ट्रेन की बोगी में डाल दिया। महिला ने इस समय एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। ट्रेन हरपालपुर स्टेशन पर 10 मिनट से अधिक समय तक खड़ी रही।

महिला को जन्म के बाद एम्बुलेंस की मदद से शहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने बताया कि नवजात शिशु और मां पूरी तरह से स्वस्थ हैं। हालाँकि, महिला के परिवार के सदस्यों ने सूचना मिलने पर हरपालपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को बुला लिया है।

महिला ने यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में बच्ची के जन्म पर उसे ट्रेन का नाम देने का निर्णय लिया है। महिला ने अपनी बच्ची को “संपर्क क्रांति” नाम दिया है। महिला ने कहा कि मेरी बच्ची ट्रेन में पैदा हुई है, इसलिए उसका नाम ट्रेन पर रखा गया है।

ये भी पढ़ें: 23 अक्टूबर को वीवो Y200 5G स्मार्टफोन का होगा लॉन्च, 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज वैरिएंट में आ सकता है फोन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें