Yamuna Expressway पर सफ़र हो सकता है महंगा, टोल टैक्स में बढ़ोतरी का प्रस्ताव

Yamuna Expressway

नई दिल्ली: देश में बढ़ती महंगाई के बीच आपको एक और झटका लगने वाला है। अब आपको नोएडा से मथुरा, अलीगढ़, आगरा की तरफ ले जाने वाले Yamuna Expressway का सफ़र मंहगा हो सकता है। जी हां जेपी इंफ्राटेक ने टोल टैक्स में 20 प्रतिशत के बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव भेजा है। माना जा रहा है कि Jaypee Infratech ने इस संबंध में एक प्रस्ताव बनाया है और इसको यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी को भेजा है। जानकारी के मुताबिक आगामी बैठक में जेपी इंफ्राटेक के इस प्रस्ताव पर बातचीत होनी संभव है। टोल टैक्स में Jaypee Infratech ने 20 प्रतिशत के बढ़ोतरी के प्रस्ताव को बनाकर दिया है।

Yamuna Expressway पर सफ़र हो सकता है महंगा

इस बारें में जानकारी देते हुए एक्सप्रेस-वे के एक टोल प्रभारी ने बताया कि जेपी इंफ्राटेक ने टोल टैक्स में 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के प्रस्ताव को काफी समय के अध्ययन के बाद तैयार किया है। इसको फिर एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी को भेजा गया है। अभी टोल टैक्स में कितना टैक्स बढ़ेगा, या आने-जाने वालों के लिए क्या नियम लागू होगें वो एक्सप्रेस वे के अधिकारी पहले इस प्रस्ताव को देखेंगे उसके बाद तय करेंगे।

टोल टैक्स में बढ़ोतरी का प्रस्ताव

जेपी इंफ्राटेक की तरफ से भेजे गए इस प्रस्ताव में कहा गया है कि त्यौहारों और छुट्टियों के समय Yamuna Expressway पर गाड़ियों का ट्रैफिक बढ़ जाता है। जिससे आने-जाने वालों के लिए दिक्कत पैदा हो जाती है। इस परेशानी को देखते हुए Jaypee Infratech ने एक्सप्रेस-वे के 3 टोल नाकों खंदौली, जेवर और मथुरा पर फास्टट्रैक लेन बढ़ाने की बात रखी है। इस प्रस्ताव में एक्सप्रेस-वे पर और भी ज्यादा सुविधाओं को देने की भी बात बोली गई है।

लखनऊ और आगरा एक्सप्रेसवे के टोल नाकों पर लिखा दिखेगा डायल 112

इस प्रस्ताव में अगर फ़ास्ट टैग लेन बढ़ेगी तो जाहिर तौर पर आम लोगों को फायदा मिलेगा। अभी इस पर फैसला आगामी बैठक में ही होगा। अगर इस प्रस्ताव पर यह फैसला पास हो गया तो त्यौहारों और वीकेंड में होने वाली भीड़ से लोगों को निजात मिलेगी। दूसरी तरफ अब लखनऊ और आगरा एक्सप्रेसवे के टोल नाकों पर डायल 112 आपको लिखा दिखेगा। इससे आपको जरूरत पड़ने पर तुरंत पुलिस की मदद मिल जाएगी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.