फिर कुछ नए प्लान की तैयारी में केंद्र सरकार? रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई समीक्षा बैठक

देशभर में ‘अग्निपथ’ योजना (Agneepath Scheme Protest) को लेकर जारी विरोध को लेकर केंद्र सरकार एक्शन में नजर आ रही है।

Share This News
Agneepath Scheme Protest

अग्निपथ योजना विवाद: ‘अग्निपथ’ योजना (Agneepath Scheme Protest) के खिलाफ भारत के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बिहार को माना जा रहा है। शनिवार की तरह ही रविवार को भी राज्य में रेल सेवा बंद रहेगी। आंकड़े बताते हैं कि रेलवे को 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। हालांकि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय में नौकरियों के लिए अग्निवीरों को 10 फीसदी आरक्षण पर मुहर लगा दी है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विवाद के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह साढ़े दस बजे तीनों सेनाओं के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे।

तो क्या फिर कुछ नए प्लान की तैयारी में केंद्र सरकार?

देशभर में ‘अग्निपथ’ योजना (Agneepath Scheme Protest) को लेकर जारी विरोध को लेकर केंद्र सरकार एक्शन में नजर आ रही है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को आवास पर समीक्षा बैठक बुलाई है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि तीन सेवाओं के प्रमुख इस बैठक में शामिल हो सकते हैं। इस दौरान योजना को लागू करने और प्रदर्शनकारियों को शांत करने पर चर्चा हो सकती है।

24 जून से शुरू हो रही चयन प्रक्रिया को लेकर वायुसेना ने जारी किया डिटेल

भारतीय वायु सेना ने ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना (Agneepath Scheme Protest) को लेकर रविवार को डिटेल जारी किया। इसके तहत वायुसेना की ओर से चयन प्रक्रिया 24 जून से शुरू हो रही है। वायुसेना प्रमुख वी आर चौधरी ने कहा कि 2022 के लिए अग्निपथ योजना के तहत (सशस्त्र बल में) भर्ती किए जाने वालों की उम्र सीमा बढ़ा कर 23 वर्ष कर दी गई है, जिससे सशस्त्र बल में भर्ती के नए ‘मॉडल’ के तहत युवाओं के बड़े हिस्से को शामिल किया जा सकेगा।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *