Advertisement

Pele Death News: ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले का निधन, 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

football player pele death
Share
Advertisement

Pele Death News: आज शुक्रवार का दिन कई लोगों के लिए ब्लैक फ्राइडे बनकर आया है. एक तरफ पीएम मोदी की मां का निधन हो गया, दो दूसरी तरफ ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले का निधन होग गया. वह 82 वर्ष के थे और कोलोन कैंसर से जूझ रहे थे. उनकी मौत के बाद दुनियाभर के फुटबॉल खिलाड़ियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

Advertisement

पेले फुटबॉल इतिहास के सबसे महान खिलाड़ियों में शामिल हैं. पेले के निधन पर फीफा के अध्यक्ष गियान्नी इन्फैंटिनो ने दुख जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि पेले के जाने से जो खालीपन आया है, उसे भरना मुश्किल होगा. जानकारी के मुताबिक पेले के शरीर ने कीमोथेरेपी ट्रीटमेंट का जवाब देना भी बंद कर दिया था. पेले को हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पता चला कि उन्हें रेस्पिरेटरी इन्फेक्शन भी है.

पेले फुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ी माने जाते हैं और तीन बार के विश्व कप विजेता रह चुके हैं. इंस्टाग्राम पर उनकी बेटी केली नेसिमेंटो ने उनके निधन की पुष्टि की. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा- हम जो कुछ भी हैं, आप ही की बदौलत हैं. हम आपसे बहुत प्यार करते हैं. रेस्ट इन पीस. पेले का जन्म 23 अक्टूबर सन 1940 को ब्राजील के मिनास गेराइस में हुआ. पेले के पिता का नाम डोनडिन्हो तथा माता का नाम सेलेस्टी अरांटेस था. पेले अपने मां-बाप की दो संतानों में सबसे बड़े थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें