सड़क पर गाड़ी खड़ी की तस्वीर भेजने वालों को मिलेगा 500 रुपए का इनाम- नितिन गडकरी

नई दिल्‍ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री (Union Road Transport Minister Nitin Gadkari) नितिन गडकरी ने कहा कि वह ऐसा कानून लाने जा रहे हैं जिसकी मदद से नियमों की अनदेखी करके सड़क पर गाड़ी खड़ी करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। ऐसा करने वाले वाहन मालिकों पर जुर्माना लगाया जाएगा। यही नहीं यदि जुर्माने की रकम 1000 रुपये से ज्‍यादा होती है तो ऐसे वाहनों की तस्वीर भेजने वाले को भी 500 रुपये का इनाम दिया जाएगा।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि जल्द ही गलत तरीके से पार्क करने वालों पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। यही नहीं जो लोग गलत तरीके से पार्क किए गए वाहनों की तस्वीर भेजेंगे उन्‍हें भी 500 रुपये का इनाम मिल सकता है।

गडकरी ने कहा- मैं एक कानून लाने वाला हूं… सड़क पर जो गलत तरीके से वाहन खड़ा करेगा और ऐसे वाहन की मोबाइल से फोटो निकल कर जो भेजेगा, उसे पुरस्कृत किया जाएगा। यदि गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वालों पर 1,000 रुपये जुर्माना लगाया जाता है तो 500 रुपये फोटो निकलने वाले को मिलेगा।

गडकरी (Union Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari) ने कहा- मैं एक कानून लाने वाला हूं… सड़क पर जो गलत तरीके से वाहन खड़ा करेगा और ऐसे वाहन की मोबाइल से फोटो निकल कर जो भेजेगा, उसे पुरस्कृत किया जाएगा। यदि गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वालों पर 1,000 रुपये जुर्माना लगाया जाता है तो 500 रुपये फोटो खींचकर भेजने वाले को मिलेगा। तब पार्किंग की समस्या हल हो जाएगी।

केंद्रीय मंत्री (Nitin Gadkari) ने कहा कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते हैं, वरन उनके वाहन सड़क पर कब्जा कर लेते हैं। हल्के-फुल्के अंदाज में गंभीर बातें कह जाने वाले गडकरी ने कहा कि मेरे रसोइए के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं… अब, चार सदस्यों के परिवार के पास छह वाहन हैं। ऐसा लगता है कि दिल्ली वासी भाग्यशाली हैं क्योंकि हमने उनके वाहनों की पार्किंग के लिए सड़क बनाई है। कोई भी पार्किंग की जगह नहीं बनाता है, ज्यादातर लोग अपने वाहन सड़कों पर पार्क करते हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.