Advertisement

Narendra Modi Interview: जो हुआ वो तो ट्रेलर…हम 2047 के लिए काम कर रहे, पीएम मोदी ने रखा अपना विजन

Narendra Modi Interview

Narendra Modi Interview

Share
Advertisement

Narendra Modi Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी ANI को एक इंटरव्यू दिया है। जो आज सोमवार को रिलीज किया गया है। न्यूज एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने राम मंदिर, DMK का सनातन विरोधी मुद्दा, यूक्रेन-रूस जंग, इलेक्टोरल बॉन्ड, भारत के विकास का रोडमैप जैसे कई मुद्दों पर बात की।

Advertisement

2047 के विजन पर भी चर्चा

19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग है। इससे ठीक पहले पीएम मोदी ने एएनआई को इंटरव्यू दिया है। इसमें उन्होंने चुनावी बॉन्ड से लकर सीएए तक हर मुद्दे पर अपनी बात रखी। इस दौरान उनसे विकसित भारत @2047 के विजन पर भी चर्चा हुई। पीएम मोदी ने कहा कि 2047 का जो मेरा विजन है वो मोदी की बपौती नहीं है। इसमें 15-20 लाख लोगों के विचारों को समाहित किया है। एक प्रकार से इसकी ऑनरशिप देश की है। मैंने उसको डॉक्यूमेंट के रूप में बनाया है।

25 साल का विजन

पीएम मोदी ने कहा कि 2047 देश की आजादी के 100 साल होंगे। ऐसे समय में देश में एक प्रेरणा जगनी चाहिए। ये अपने आप में बहुत inspirational है। उन्होने कहा कि जहां तक 2024 का सवाल है तो यह एक महापर्व है और इसे उत्सव के रूप में मनाना चाहिए। मेरा 25 साल का विजन है और मैं ऐसा आज कर रहा हूं ऐसा नहीं है। जब मैं गुजरात में था तभी इस दिशा में सोचता था। उन्होने कहा कि हर परिवार का सपना और वो सपना कैसे पूरा हो, ये मेरे दिल में पड़ा हुआ है। इसलिए मैं कहता हूं कि जो हुआ है वो ट्रेलर है। लेकिन मैं बहुत अधिक करना चाहता हूं।

राहुल गांधी पर साधा निशान

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का चुनाव देश के सामने एक अवसर है। एक कांग्रेस सरकार का मॉडल और एक भाजपा सरकार का मॉडल। उनका 5-6 दशक का काल और मेरा एक दशक का काल, किसी में क्षेत्र में तुलना कर लीजिए, पता चल जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि आज जो शब्दों का कमिटमेंट होना चाहिए, लगता है उसकी कोई जिम्मेदारी नहीं है, कोई कुछ भी बोल देता है। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि जैसे अभी कुछ दिन पहले ही एक नेता ने कहा- मैं एक झटके में गरीबी खत्म कर दूंगा। जिनको 5-6 दशक तक देश में राज करने को मिला, वो जब आज ऐसा कहेंगे तो देश सोचेगा कि ये क्या बोल रहे हैं।

मोदी की गारंटी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जो कमिटमेंट करता हूं, उसकी ऑनरशिप भी लेता हूं और जब ऑनरशिप लेते हैं तो देश को भरोसा होता है। आज हम जो बात कहते हैं उस पर देश को भरोसा है। हमने कहा- जम्मू-कश्मीर से 370 हटाएंगे तो हटाया, ट्रिपल तलाक से बहनों को मुक्ति दिलाई। इसलिए मैं कहता हूं- ये मोदी की गारंटी है।

यह भी पढ़ें: SRH vs RCB: बेंगलुरु ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, देखें प्लेइंग 11

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *