मुंडका अग्निकांड: कई की जिंदगियां हो गई खाक, मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये मुआवजा- केजरीवाल

संजय गांधी स्मारक अस्पताल के अंदर नागरिक सुरक्षा डिपार्टमेंट ने अपना एक हेल्प डेस्क बनाया है। हेल्प डेस्क के मुताबिक 29 लोगों की लापता होने की सूचना अभी तक उन्हें मिली है।

Share This News
मुंडका अग्निकांड

पश्चिमी दिल्ली के मुंडका के इमारत में आग लगने से अब तक कम से कम 27 लोगों की जिंदगियां खाक हो गई है। प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा है। NDRF भी वहां पहुंची हुई है। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। मारे गए लोगों का संख्या बढ़ेने की आशंका भी जाहिर की गई है। वहीं अब मुंडका अग्निकांड में सीएम केजरीवाल ने अधिकारियों से हालात की जानकारी लेने के बाद इस हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही दिल्ली सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

मृतकों के परिवार को मिलेगा 10 लाख मुआवजा- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को मुंडका में उस इमारत का दौरा किया, जहां शुक्रवार को आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई थी। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने अधिकारियों से हालात की जानकारी लेने के बाद इस हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही दिल्ली सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। 

29 लोग अभी भी लापता

हिंदी खबर संवाददाता लवली बख्शी ने जानकारी दी है कि संजय गांधी स्मारक अस्पताल के अंदर नागरिक सुरक्षा डिपार्टमेंट ने अपना एक हेल्प डेस्क बनाया है। हेल्प डेस्क के मुताबिक 29 लोगों की लापता होने की सूचना अभी तक उन्हें मिली है। इसमें 24 महिलाएं और 5 पुरुष है। ये लोग मुंडका की उसी बिल्डिंग में काम करते थे, जहां पर हादसा हुआ है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंडका अग्निकांड अंदर रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी चल रहा है। अंदर तमाम जले हुए सामान निकल रहे हैं। कुछ लोगों का रेस्क्यू किया गया है, लेकिन अभी रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार चलेगा। एनडीआरएफ की 3 टीमें और लगाई गई हैं। वहीं आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन ये माना जा रहा है कि इसकी वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है।

यह भी पढ़ें मुंडका अग्निकांड: गैर इरादतन हत्या के आरोप में दोनों बिल्डिंग मालिक गिरफ्तार

Share This News

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए हिंदी खबर होम पेज पर विजिट करें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published.