Advertisement

Kanhaiya Lal Case Update:  कन्हैयालाल हत्या मामले में एक और गिरफ्तारी, जून में की गई थी निर्मम हत्या

Share
Advertisement

नई दिल्ली: राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल हत्या हत्या मामले में शुक्रवार को एक और गिरफ्तारी हुई है। न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency, NIA) ने  मर्डर के साजिश करने वाले मुस्लिम खान को पकड़ लिया है। एजेंसी ने बताया कि राजस्थान के प्रतापगढ़ का रहने वाला 41 वर्षीय खान उर्फ मुस्लिम रजा को गिरफ्तार कर लिया गया है । एजेंसी का कहना है कि पूरे हत्या कांड की साजिश रचने में इसकी अहम भूमिका थी। मामले में 29 जून से ही NIA जांच कर रही है। 21 जुलाई को पुलिस ने मोहम्मद जावेद को पकड़ा था जो खेरीवाला के सिंधी सरकार की हवेली का निवासी है।

Advertisement

कब हुई थी कन्हैयालाल की हत्या

बता दें कि, दर्जी कन्हैयालाल की हत्या 28 जून को उनके ही दुकान पर धारदार हथियार से की गई। इस दर्दनाक हमले को करने वाले रियाज अख्तरी का मोबाइल फोन में वीडियो रिकार्ड कर गौस मोहम्मद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया। एक अन्य वीडियो में दोनों ने कहा है कि दर्जी की हत्या उन्होंने इस्लाम का अपमान करने के एवज में किया। हत्या के कुछ ही घंटों बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

NIA ने बताया कि इस हत्या के जरिए  दोनों देश भर में आतंक को भड़काना चाहते थे। दोनों ने आनलाइन वीडियो पोस्ट कर घटना की जिम्मेवारी ली और प्रधानमंत्री मोदी को धमकी भी दी। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी मामले की पड़ताल कर रही है कि कहीं ये आतंकी तो नहीं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *