यूक्रेन के खारकीव में गोलीबारी में भारतीय छात्र की मौत, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

russia ukraine war

यूक्रेन के खारकीव (Kharkiv) में एक भारतीय छात्र की मौत (Indian Student Died in Shelling in Kharkiv) हो गई है। इस बात की पुष्टि खुद विदेश मंत्रालय ने की है। अब से कुछ देर पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंंदम बागची ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा है कि गहरे दुख के साथ इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि खारकीव में गोलीबारी (Indian Student Died in Shelling in Kharkiv) में एक छात्र की मौत हो गई है।

विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया कि मंत्रालय मृतक छात्र के परिजनों से संपर्क में है। साथ ही उनकी प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है।

यूक्रेन और रूस के विदेश सचिवों से कर रहे हैं बात

अरिंदम बागची ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, विदेश सचिव रूस और यूक्रेन से दूतों से बात कर रहे हैं और भारत की मांग दोहरा रहे हैं कि भारतीय नागरिकों को सुरक्षित वहां से निकाला जाए, जो अब भी खारकीव और संघर्ष के अन्य क्षेत्रों में (Indian Student Died in Shelling in Kharkiv) मौजूद हैं। साथ ही यूक्रेन और रूस में मौजूद भारतीय दूत भी अपनी इसी मांग को दोहरा रहे हैं।

कुछ देर पहले भारतीय दूतावास ने दी थी राजधानी कीव छोड़ने की सलाह

(Indian Student Died in Shelling in Kharkiv) कुछ ही घंटे पहले भारत ने अपने नागरिकों को तत्काल यूक्रेन की राजधानी कीव से निकलने की चेतावनी दी थी। यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट करके भारतीय नागरिकों से कहा था कि जो भी साधन उपलब्ध हों, वो वहां से निकल जाएं।

ट्वीट में कहा गया था- छात्रों समेत सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे आज तुरंत कीव छोड़ दें। अगर ट्रेन उपलब्ध हों तो ट्रेन से अन्यथा किसी भी अन्य माध्यम से।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.

अन्य खबरें