Guwahati-Bikaner Express: रेल मंत्री अश्विनी ने किया दुर्घटनास्थल का दौरा, घायलों को मुआवजा देने का किया ऐलान

Guwahati-Bikaner Express

Guwahati-Bikaner Express

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस (Guwahati-Bikaner Express) ट्रेन कल शाम पश्चिम बंगाल में न्यू दोमोहानी रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी। जिसके बाद अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 36 घायलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍ण, रेलवे बोर्ड के अध्‍यक्ष वी.के. त्रिपाठी और सुरक्षा महानिदेशक, आज सुबह दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए है।

मालूम हो कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) ने दिवगंत यात्रियों के लिए मुआवजा देना शुरू कर दिया है। बता दें कि रेलमंत्री ने इसमें प्रत्‍येक मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रूपये और मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रूपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक इस हादसे की उच्च स्तरीय रेलवे सुरक्षा जांच के आदेश दे दिए गए है। जबकि भारतीय रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए है। जो – 03 61- 27 31 622 और 27 31 623 है। इस बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍ण, रेलवे बोर्ड के अध्‍यक्ष वी.के. त्रिपाठी और सुरक्षा महानिदेशक, आज सुबह दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर शोक संतप्‍त परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की और घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की। वहीं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जलपाईगुड़ी में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस के दुर्घटना स्थल का दौरा किया। इस दौरान अश्विनी वैष्णव ने कहा, ये बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। जांच शुरू कर दी गई है। प्रधानमंत्री लगातार इसकी निगरानी कर रहे है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *