सहारनपुर में ‘मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय’ का शिलान्यास, CM योगी बोले- यूपी में शिक्षा को मिलेगा नया आयाम

Share

उत्तर प्रदेश: सहारनपुर के गांव पुवांरका में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय’ का शिलान्यास किया। साथ ही केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी रहे।

‘मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय’ का शिलान्यास

सहारनपुर के गांव पुवांरका में ‘मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय’ के शिलान्यास कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे।

CM योगी बोले- यूपी में शिक्षा को मिलेगा नया आयाम

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले आज उत्तर प्रदेश में विश्वविद्यालय खुल रहे हैं, महाविद्यालय खुल रहे हैं, अच्छे रास्ते बन रहे हैं, किसानों के बैंक खाते में पैसा आ रहा है, गरीबों के घर बन रहे हैं, अमन के लिए क़ानून का राज स्थापित हुआ है। यही सुशासन है।

वहीं उ.प्र. CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपनी हस्त कला, औद्योगिक गतिविधियों के लिए जाना जाने वाला ये जनपद सहारनपुर दशकों से मांग कर रहा था कि उनका अपना विश्वविद्यालय हो। पिछली सरकार के पास विकास का कोई एजेंडा नहीं था। जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी।

मुख्यमंत्री बोले मुजफ्फरनगर दंगे के मुख्य आरोपी को तब की सरकार मुख्यमंत्री आवास में सम्मानित करके बड़ी ही बेशर्मी के साथ प्रदेश के दंगाईयों के हौसलों को बढ़ावा देने का काम करती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *