Russia Ukraine War Live Update: EU का रूस के खिलाफ बड़ा एक्शन, पुतिन की होगी संपत्ति जब्त

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को भी दोनों देशों के बीच कोई अच्छी ख़बर नहीं आई. अब यूरोपियन यूनियन EU ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ बड़ा फैसला लिया है. ईयू ने यूरोप में पुतिन की संपत्ति जब्त करने का निर्णय लिया है. ईयू यूक्रेन पर रूस की कार्रवाई के विरोध में है. पुतिन की संपत्ति जब्त करने पर सहमति बन गई है.

भारत की दिमित्रो कुलेबा से बातचीत

भारत के विदेश मंत्री डॉक्टर एस. जयशंकर ने यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा से बात की है. उन्होंने वर्तमान स्थिति का अपना आकलन साझा किया. उन्होंने कहा कि मैंने इस बात पर जोर दिया कि भारत कूटनीति और बातचीत का समर्थन करता है. छात्रों सहित भारतीयों के हालात पर चर्चा की. उनकी सुरक्षित वापसी के लिए उनके समर्थन की सराहना करते हैं.

बातचीत की टेबल पर आए दोनों देश

रायटर न्यूज एजेंसी के मुताबिक यूक्रेन ने दावा किया है कि उन्होंने रूस के एक हजार से ज्यादा सैनिकों को मार दिया है. इस पर अभी रूस की ओर से कोई दावा नहीं किया गया है. इसके अलावा रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव में दाखिल हो गई है. इस बीच, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने व्लादिमीर पुतिन को बातचीत का प्रस्ताव भेजा है. उन्होंने कहा कि आइए बात करते हैं. दोनों देश बातचीत की टेबल पर एक साथ आ गए हैं.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.