दिल्ली पुलिस ने अंसार समेत 14 लोगों को दबोचा, देखें 14 आरोपियों की लिस्ट

14 लोगों को दबोचा

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार शाम को हनुमान जयंती पर भड़की हिंसा के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने पहली एफआईआर दर्ज करते हुए अब तक 14 लोगों को दबोचा है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं 147, 148, 149, 186, 353, 307, 323, 332, 427, 436, 120 बी और 27 आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर की है। इनमें शोभायात्रा पर फायरिंग करने वाला अंसार भी शामिल है। आरोपी के पास से पिस्टल भी जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये है 14 आरोपियों की लिस्ट।

हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव के बाद भड़की हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 14 लोगों को दबोचा है। इनमें बहस के बाद हिंसा भड़काने वाले अंसार और गोली चलाने वाले असलम समेत सभी 14 आरोपियों की शिनाख्त कर ली गई है। सभी आरोपी जहांगीरपुरी के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने वीडियो, सीसीटीवी फुटेज और मुखबिरों की मदद से बाकी अन्य आरोपियों की पहचान करने में जुटी है।

पुलिस अधिकारियों ने रविवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार शाम को दो समुदाय के लोगों के बीच पथराव हुआ और कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। हिंसा में दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर को गोली लगने समेत कुल 9 लोग घायल हो गए थे।
उन्होंने आगे बताया कि जहांगीरपुरी क्षेत्र में फिलहाल हालात सामान्य हैं। रविवार सुबह से ही घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसबल मौजूद है और हालात पर नजर रखने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स को भी लगाया गया है। पुलिस अराजकता फैलाने में शामिल लोगों की पहचान के लिए ड्रोन और फेस-रिकग्निशन सॉफ्टवेयर की मदद से पकड़ रही हैा। इसके अलावा, घटनास्थल और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे तथा मोबाइल फोन में रिकॉर्ड हुए फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Delhi Jahangirpuri Violence: पूरे इलाके में भारी पुलिसबल तैनात, असामाजिक तत्वों के खिलाफ लिया जाएगा कड़ा एक्शन

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.