भारत पहुंचीं डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन, PM मोदी से की मुलाकात

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रपति भवन में डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन। डेनमार्क की प्रधानमंत्री भारत के अपने तीन दिवसीय दौरे पर हैं। डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। 

इस दौरान डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने कहा कि हम भारत को एक बहुत करीबी पार्टनर मानते हैं। मैं इस यात्रा को डेनमार्क-भारत द्विपक्षीय संबंधों के लिए एक मील के पत्थर के रूप में देखती हूं।

भारत पहुंचीं डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन अपने तीन दिवसीय दौरे के लिए शुक्रवार की देर रात भारत पहुंच गईं। दिल्ली पहुंचने पर फ्रेडरिक्सन का एयरपोर्ट विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी ने उनका स्वागत किया।

आपको बता दें कि डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन 9 से 11 अक्टूबर तक भारत की यात्रा पर रहेंगी। अपनी यात्रा के दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ‘हरित सामरिक गठजोड़’ के क्षेत्र में प्रगति की समीक्षा करने के साथ द्विपक्षीय संबंधों के विविध आयामों पर चर्चा करेंगी।

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि डेनमार्क पीएम की यात्रा भारत-डेनमार्क ग्रीन स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप की समीक्षा करने और उसे आगे बढ़ाने का एक अवसर है। प्रवक्ता ने कहा कि इस यात्रा (डेनमार्क की प्रधानमंत्री) से भारत और डेनमार्क के करीबी एवं दोस्ताना संबंध और मजबूत होने की उम्मीद है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.