CWG 2022: वेटलिफ्टर विकास और लव करेंगे PM मोदी से मुलाकात, मेडलिस्ट बोले-खिलाड़ियों को गृह जिले में मिले नौकरी

CWG 2022

CWG-2022 में भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाले वेटलिफ्टर विकास ठाकुर और ब्रॉन्ज मेडल दिलाने वाले लवप्रीत सिंह दोनों आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। वे दोनो कल 13 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

बता दें, वेटलिफ्टर विकास ठाकुर प्रधानमंत्री मोदी से अपने मन की बात कहने गए हैं। विकास ठाकुर और लवप्रीत सिंह ने कहा कि वह बहुत उत्साहित है कि प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने Common Wealth Games में जाने से पहले भी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया था और मेडल जीतने के बाद भी वीडियो कॉल करके खिलाड़ियों की खूब सराहना की। विकास ने 2014 और 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत और कांस्य पदक जीते थे।

यह भी पढ़े – भारत के स्टार खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर जिम्बाब्वे दौरे से बाहर, गर्दन में खिचाव के चलते हुए चोटिल

PM मोदी से करेंगे अपने मन की बात

विकास ठाकुर और लवप्रीत सिंह ने कहा कि PM मोदी से मिल वह उन्हें अपने मन की बात कहेंगे। उनके मन की बात यह है कि युवाओं को खेल में लाने के लिए सरकार बेहतर कदम उठाए। वहीं जो खिलाड़ी Common Wealth Games जैसे बड़े प्लेटफार्म पर बेहतरीन प्रदर्शन करके आए उन्हें केन्द्र सरकार के साथ-साथ उनकी राज्य सरकारें भी प्रोत्साहित करें।

खिलाड़ी की एक आयु और एक खेलने की सीमा होती है, जब खिलाड़ी अपनी उस आयु से पार हो जाता है तो उसे अपना भविष्य अंधकार की ओर जाता दिखाई देता है। तो राज्य सरकार को चाहिए कि वह खिलाड़ियों को अपने ही राज्य में उनकी योग्यता मुताबिक नौकरी दे ताकि खिलाड़ी अपने भविष्य को भी सुरक्षित रख सके और राज्य के युवाओं को भी खेलों के प्रति जागरूक करता रहे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.