Advertisement

Congress Whip: कांग्रेस ने सांसदों को जारी किया व्हिप, कहा – “सदन में रहें उपस्थित”

Share
Advertisement

Congress Whip: 18 वीं लोकसभा का सत्र चल रहा है। कल लोकसभा अध्यक्ष पद का चुनाव होगा। इसी कड़ी में कांग्रेस ने अपने सांसदों को व्हिप जारी की। यह व्हिप 26 जून के लिए जारी हुई है। लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए विपक्ष ने भी अपना उम्मीदवार खड़ा किया है। दोनों पार्टियों ने अपने – अपने सांसदों को व्हिप जारी करके बुधवार को उपस्थित रहने को कहा है।

Advertisement

कांग्रेस ने व्हिप में लिखा है कि कल लोकसभा में बहुत अहम मुद्दा लाया जाएगा। लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के सभी सदस्यों से निवेदन किया जाता है कि कृपया सुबह 11 बजे से सदन के स्थगित होने तक सदन में उपस्थित रहें। इस संदेश को बहुत महत्वपूर्ण माना जाए। बीजेपी की बात करें तो बीजेपी ने भी अपने सांसदों को व्हिप जारी की। इस व्हिप में बुधवार को उपस्थित रहने को कहा है।

लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार

आपको बता दें कि 18 वीं लोकसभा की शुरूआत हो गई है। आज संसद में नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई गई। कल लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है। एनडीए की बात करें तो ओम बिरला अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार हैं, वहीं इंडिया गठबंधन की बात करें तो सुरेश अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार हैं। दरअसल अध्यक्ष पद के लिए सरकार और विपक्ष में सहमति नहीं बनी। जिसके बाद दोनों अपने – अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

उत्तरप्रदेश में इन राज्य कर्मियों को मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ, कैबिनेट की बैठक में हुआ फैसला

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *