Advertisement

सांसद कार्ति चिदंबरम का करीबी भास्कर रमण गिरफ्तार, भ्रष्टाचार को लेकर CBI ने लिया एक्शन

Share

मंगलवार को CBI ने कांग्रेस सांसद कार्ति चिंदबरम Congress MP Karti Chidambaram के 9 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की.

Share
Advertisement

मंगलवार को CBI ने कांग्रेस सांसद कार्ति चिंदबरम Congress MP Karti Chidambaram के 9 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की. छापेमारी के बाद सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया. कार्ति चिदंबरम के करीबी भास्कर रमण को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. बता दे कि, भास्कर रमण पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे है. मामला चीन से जुड़े मुद्दे का है.

Advertisement

चीन से जुड़ा मामला

कांग्रेस के लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम Karti Chidambaram के खिलाफ CBI ने मंगलवार को एक नया मामला दर्ज किया था. पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने 250 चीनी नागरिकों को भारतीय वीजा दिलाया, जिसके बदले उन्होंने 50 लाख की रिश्वत ली. मामले को लेकर सीबाई सक्रिय हो गई.

CBI ने लिया बड़ा एक्शन

चीन के मामले को लेकर पहले CBI ने केस दर्ज किया और उसके बाद एक्शन लिया. CBI का कहना है कि, ये सभी चीनी नागरिक किसी पावर प्रोजेक्ट के लिए भारत आकर काम करना चाहते थे. आरोप है कि ऐसा 2010 से 2014 के बीच हुआ था. शुरुआती जांच के बाद इस मामले में सीबीआई ने FIR दर्ज कर ली थी.

इतना ही नहीं, INX media केस में भी कार्ति का नाम आया है, जिसमें उनके खिलाफ जांच चल रही है. Foreign Investment Promotion Board FIPB क्लीयरेंस को लेकर यह जांच चल रही है. जांच के दौरान सीबीआई को 50 लाख रुपये के लेनदेन का पता चला था. जिसके बाद लगातार एक्शन लिया जा रहा है.

आगे, CBI ने जानकारी देते हुए कहा कि मामले को लेकर कार्ति के कम्प्यूटर में दस्तावे मिले है. कंप्यूटर के हार्ड ड्राइव में 50 लाख के रिश्वत के भी संदिग्ध दस्तावेज मिले है. इसके बाद लगातार एजेंसी कार्रवाई कर रही है. अब इस मामले में कार्ति के करीबी को गिरफ्तार करके गहनता से पूछताछ की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें