बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा के परिणाम का बेसब्री से इंतजार, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड करेगा एलान

बिहार बोर्ड

बिहार बोर्ड

बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा के परिणाम का इंतजार छात्र काफी समय से कर रहे है. जिसके बाद अब वो घड़ी आ ही गई है जब छात्रों के सामने खुशखबरी आ सकती है. जानकारी के अनुसार बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी बीएसईबी आज दसवीं कक्षा के परिणाम की तारीख की घोषणा कर सकता है. जिसके बाद परीक्षा के परिणाम भी जारी किए जाएंगे. हालाकी सोमवार को रिजल्ट की घोषणा की उड़ी अफवाह ने रात भर छात्रों की नींद उड़ा कर रखी जिस्से कई छात्र साइबर कैफे में जाकर अपना रिजल्ट ढूंढ़ते रहे तो कुछ शिक्षा विभाग से स्कूल तक संपर्क करते रहे. जिसके बाद ये साफ हो गया है की बिहार बोर्ड आज रिजल्ट की डेट घोषित कर सकता है और रिजल्ट 30 मार्च को biharboardonline.bihar.gov.in और biharboardonline.com पर जारी किया जा सकता है.

16 लाख से ज्यादा छात्रों की सांसे तेज

इस साल 16 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा की परीक्षा में हिस्सा लिया था. मालूम हो कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने दसवीं की परीक्षा के पेपर मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया है और साथ ही टॉपर वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को भी पूरा कर लिया है .बिहार बोर्ड की ओर से परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट  biharboardonline.com पर जारी किए जाएंगे. यहां तक की छात्र किसी भी नई जानकारी और अपडेट के लिए वेबसाइट और बोर्ड के सोशल मीडिया हैंडल पर जा कर चेक कर सकते है.

ऐसे करे रिजल्ट को चेक और डाउनलोड

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड दसवीं की परीक्षा के परिणाम कभी भी जारी कर सकता है और इस के लिए आप को परेशान होने के बजाए कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा जिसके जरिए आप आपना रिजल्ट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। 

1. सबसे पहले आप को बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com को खोल लेना है

2. फिर, स्टूडेन्ट्स सेक्शन पर क्लिक करना है

3. एक नया पेज खुलेगा, यहां लॉगिन बटन पर क्लिक करना है

4. फिर आप को अपना पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि डालनी है और सबमिट बटन पर क्लिक करना है

5. लॉग इन करने के बाद आप को अपना बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा
6. भविष्य में उपयोग के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंटआउट निकाल सकते है  

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *