Advertisement

Bihar Politics: भाजपा ने बिहार को सुशासन और कानून का राज दिया-डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

Share

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा बीजेपी आज भी बिहार के लोगों के भावनाओं के अनुरूप काम करती रहेगी। वहां 2024 में बीजेपी ही जीतेगी।

ब्रजेश पाठक
Share
Advertisement

बिहार में जदयू- भाजपा की टूट का औपचारिक एलान हो गया है। नीतीश कुमार (NItish Kumar) ने मंगलवार को सीएम पद से इस्तीफा दिया था और आज वो आरजेडी और कांग्रेस के साथ मिलकर एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं। स राजनीतिक घटनाक्रम पर बीजेपी के अलावा विपक्ष के नेताओं की भी खूब प्रतिक्रियाएं आई. अब इस पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) की भी प्रतिक्रिया आई है।

Advertisement

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा किबीजेपी ने बिहार के लोगों को सुचिता पूर्ण शासन दिया है, कानुन का राज स्थापित किया है। बीजेपी आज भी बिहार के लोगों के भावनाओं के अनुरूप काम करती रहेगी। वहां 2024 में बीजेपी ही जीतेगी।”

इस मामले पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया भी सामने आई थी। सपा प्रमुख ने मंगलवार को कहा, “यह अच्छी शुरुआत है। ‘अंग्रेजो भारत छोड़ो’ के नारे वाले दिन बिहार से ‘बीजेपी भगाओ’ का नारा आ रहा है। मुझे लगता है कि अलग-अलग राज्यों में राजनीतिक पार्टियां और जनता जल्द बीजेपी के खिलाफ खड़ी होगी।”

ऐसा पहली बार नहीं है जब नीतीश बीजेपी छोड़कर आरजेडी के साथ गए हैं। इससे पहले भी वह आरजेडी और कांग्रेस के साथ मिलकर बिहार में सरकार बना चुके हैं।

वहीं बिहार की सियासत में बड़ा उलटफेर करते हुए नीतीश कुमार ने 8वीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें मुख्यमंत्री की शपथ दिलाई। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी मंत्री पद की शपथ ग्रहण की। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही नीतीश कुमार ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष की एकजुटता का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/politics/nitish-kumar-will-take-over-as-chief-minister-for-the-8th-time-today/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें