बड़ा फैसला: केजरीवाल सरकार अब फ्री में नहीं देगी बिजली, 1 अक्टूबर से सिर्फ मांगने पर ही मिलेगी सब्सिडी

CM केजरीवाल बोले दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने एक बड़ा फ़ैसला (Big Decision Delhi Cabinet) लिया है। दिल्ली में बहुत लोगों को फ्री में बिजली मिलती है। इसके लिए दिल्ली सरकार सब्सिडी देती है। कई लोगों ने कहा कि हम लोग सक्षम हैं, हमें फ्री बिजली नहीं चाहिए। इसका इस्तेमाल आप विकास के लिए करें।

Share This News
Big decision Delhi cabinet

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi CM) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) की कैबिनेट (Delhi Cabinet) ने एक बड़ा फ़ैसला (Big Decision Delhi Cabinet) लिया है। दिल्ली में बहुत लोगों को फ्री में बिजली (Free Electricity) मिलती है। इसके लिए दिल्ली सरकार सब्सिडी देती है। कई लोगों ने कहा कि हम लोग सक्षम हैं, हमें फ्री बिजली नहीं चाहिए। इसका इस्तेमाल आप विकास के लिए करें।

केजरीवाल सरकार अब फ्री में नहीं देगी बिजली

सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बोले अब हम लोगों से पूछेंगे कि क्या उन्हें बिजली की सब्सिडी चाहिए? अगर वे कहेंगे की चाहिए तो हम देंगे और वे कहेंगे कि नहीं चाहिए तो हम नहीं देंगे। 1 अक्टूबर से दिल्ली में उन्हीं लोगों को बिजली की सब्सिडी दी जाएगी जो लोग बिजली की सब्सिडी मांगेगे।

मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला

कई लोगों के सुझाव और पत्र मिले हैं कि वो सक्षम हैं इसलिए Free बिजली नहीं चाहते हैं।

हमने तय किया है कि हम लोगों से जल्द पूछेंगे कि क्या उन्हें बिजली की सब्सिडी चाहिए?

1 October से उन्हीं लोगों को Subsidy दी जाएगी जो लोग बिजली की सब्सिडी मांगेंगे।

1 अक्टूबर से सिर्फ मांगने पर ही मिलेगी सब्सिडी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Big Decision Delhi Cabinet) ने कहा कि दिल्ली की कैबिनेट ने स्टार्टअप पॉलिसी पास की है। जो युवा अपना कारोबार शुरू करना चाहते हैं, दिल्ली सरकार उनकी मदद करेगी। पैसे की मदद के साथ-साथ अन्य तरह की भी मदद दिल्ली सरकार करेगी। दिल्ली सरकार ढेर सारी वित्तीय सहायता प्रदान करेगी।

स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं की दिल्ली सरकार करेगी मदद

सीएम अरविंद केजरीवाल (Big Decision Delhi Cabinet) बोले दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) के किसी भी कॉलेज में पढ़ने वाला छात्र अगर स्टार्टअप करना चाहता है और पढ़ते-पढ़ते उसने कोई प्रोडक्ट बनाया तो दिल्ली सरकार उसे पढ़ाई के लिए 2 साल तक की छुट्टी देने के लिए भी तैयार है, ताकि वह छात्र अपना पूरा समय अपने प्रोडक्ट पर लगा सकें।

Read Also:- CM भूपेश बघेल का बड़ा तोहफा, छत्तीसगढ़ के 10वीं और 12वीं टॉपर्स को हेलिकॉप्टर राइड कराएगी सरकार

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.