जानिए सीएम Bhagwant Mann पहली पत्नी को छोड़ अब किससे करने जा रहें है शादी ?

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरुवार को शादी करने जा रहे हैं. 48 साल के भगवंत मान की ये दूसरी शादी है. मान डॉ गुरप्रीत कौर से शादी करने जा रहे हैं. ये शादी गुरुवार को चंडीगढ़ में होगी. बताया जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी भगवंत मान और डॉ गुरप्रीत कौर को आशीर्वाद देने के लिए चंडीगढ़ पहुंच सकते हैं.
 
CM भगवंत मान का 2016 में अपनी पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर से तलाक हो गया था.  उनके दो बच्चे हैं, जो भगवंत मान की पहली पत्नी के साथ अमेरिका में रहते हैं. लेकिन अब तलाक के 7 साल बाद भगवंत मान ने दोबारा अपनी जिंदगी नए सिरे से शुरू करने का फैसला किया है। 

मां और बहन ने चुनी लड़की 

बताया जा रहा है कि भगवंत मान की मां चाहती हैं कि वे अपना घर बसाएं. इसलिए उनकी मां और बहन ने खुद मान के लिए लड़की चुनी है. भगवंत मान डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ घर मे ही प्राइवट समारोह में शादी करेंगे. इसमें सिर्फ परिवार वाले लोग ही शामिल होंगे।

पंजाब के लिए छोड़ा था परिवार

भगवंत मान 2011 में राजनीति में आए थे. वे 2014 में पहली बार आप के टिकट पर संगरूर से सांसद बने थे. तब उनकी पत्नी इंद्रजीत कौर भी उनके प्रचार में नजर आई थीं. हालांकि, दोनों का 2015 में तलाक हो गया था. भगवंत मान ने 2019 में भी संगरूर से चुनाव जीता. लेकिन 2022 में वे आप की ओर से पंजाब में सीएम उम्मीदवार बने. उनके नेतृत्व में पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला. भगवंत मान ने 16 मार्च 2022 के पंजाब के सीएम के तौर पर शपथ ली. इस दौरान उनके बेटे और बेटी भी कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

भगवंत मान ने कहा था कि वे राजनीति की वजह से परिवार को समय नहीं दे पा रहे हैं. इसलिए उनकी पत्नी से उनसे दूरी बना ली. इतना ही नहीं तलाक के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी लिखा थी. इसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने पंजाब को अपने परिवार के ऊपर चुना. राजनीति के लिए वे पत्नी से अलग हो रहे हैं।

यह भी पढ़े : Kanpur Murder Case : गोद ली हुई बेटी ने मां-बाप को उतारा मौत के घाट

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.