Advertisement

29 मार्च को Honda एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की घोषणा करेगी

Share
Advertisement

Honda टू-व्हीलर इंडिया 29 मार्च, 2023 को इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए अपनी योजना का खुलासा करेगी। आपको बता दें कि कंपनी ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मुख्य विवरण जारी करने की घोषणा की है। गौरतलब है कि इसे मार्च 2024 तक लॉन्च किया जाना है।

Advertisement

नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक्टिवा नेमप्लेट का इस्तेमाल करने की संभावना है। साथ ही आपको बता दें कि होंडा को इलेक्ट्रिक स्कूटर की मार्केटिंग पर अतिरिक्त खर्च नहीं करना पड़ेगा। दरअसल, जापानी दोपहिया निर्माता 2025 तक विश्व स्तर पर दो इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करेगा। जानकारी के अनुसार, एक्टिवा ई-स्कूटर उनमें से एक होगा।

भारत के लिए नया इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा जापान के मदद से विकसित किया गया है। दरअसल, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) के MD और CEO आतुशी ओगाटा ने पुष्टि की थी। उन्होंने कहा कि पहला इलेक्ट्रिक वाहन अगले वित्त वर्ष के अंत तक तैयार हो जाएगा।

नए होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में फर्शबोर्ड के नीचे एक निश्चित बैटरी पैक और पीछे के पहिये में एक हब मोटर मिलने की संभावना है। गौरतलब है कि होंडा बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क के साथ रिमूवेबल बैटरी पर भी काम कर रही है। हालांकि, ये सेटअप भविष्य के वाहनों में पेश किए जाने की संभावना है न कि एक्टिवा ई-स्कूटर में। ये उम्मीद की जाती है कि होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर आईसीई वर्जन से स्टाइल संकेतों को साझा करने की संभावना है। आपको बता दें कि कंपनी इसे EV लुक देने के लिए डिजाइन में कुछ बदलाव करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *