Advertisement

जल्द आएगी 2023 Tata Nexon Facelift, फीचर्स के बारे में जानें

Share
Advertisement

2023 Tata Nexon Facelift: टाटा का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल नेक्सॉन को इस साल मिड-लाइफ अपडेट मिल सकता है। हालांकि कार निर्माता ने अभी तक इसके लॉन्च विवरण का खुलासा नहीं किया है, लेकिन एक ताजा मीडिया रिपोर्ट बताती है कि कार जून-जुलाई, 2023 के आसपास सड़कों पर उतर सकती है। अफवाह यह है कि नई 2023 Tata Nexon में ब्रांड का नया 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है जिसे इस साल के ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। आपको बता दें कि मोटर 123bhp की अधिकतम पावर और 225Nm का टार्क जेनरेट करती है।

Advertisement

मौजूदा 1.5L टर्बो डीजल इंजन जो 115bhp और 260Nm के लिए अच्छा है, ये भी ऑफर पर होगा। अपडेटेड नेक्सॉन में 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स हो सकता है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इसमें डीसीटी (डुअल-क्लच ट्रांसमिशन) ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल सकता है जैसा कि हमने अल्ट्रोज़ में देखा है। Tata के DCT गियरबॉक्स को विशेष रूप से भारतीय जलवायु और ड्राइविंग परिस्थितियों के लिए डिज़ाइन किया गया है। यूनिट में सक्रिय कूलिंग तकनीक और मशीन लर्निंग के साथ-साथ शिफ्ट-बाय-वायर तकनीक है। एसयूवी तीन ड्राइव मोड्स – इको, सिटी और स्पोर्ट के साथ आती रहेगी।

कयास लगाए जा रहे हैं कि Tata नए Nexon के हाई ट्रिम्स पर ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) तकनीक पेश कर सकती है। इसमें नया स्टीयरिंग व्हील, नया 7 इंच का डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नया अपहोल्स्ट्री भी हो सकता है। iRA कनेक्टिविटी सूट, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और गियरशिफ्ट नॉब, वियरेबल स्मार्ट की, रियर पावर आउटलेट, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स को मौजूदा मॉडल से आगे बढ़ाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *