Advertisement

अच्छा! इस वजह से लोग हो रहे Hyundai Verna 2023 के दीवाने! आप भी जानें फीचर्स

Credits: Google

Share
Advertisement

नई जेन की Hyundai Verna 2023 आने वाले महीनों में भारतीय सड़कों पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके बाजार लॉन्च से पहले कंपनी ने नए मॉडल की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। जानकारी के लिए बता दें कि आपको बुकिंग करने के लिए 25,000 रुपये की राशि का भुगतान करना होगा। इसके अलावा, कंपनी ने सेडान के तीन टीज़र जारी किए हैं। इसमें सिल्हूट, डबल लेयर हेडलैंप सेटअप और एक नए डिज़ाइन की ग्रिल दिखाई दे रही है। नई 2023 Hyundai Verna चार ट्रिम्स – EX, S, SX और SX (O) – और दो 1.5L पेट्रोल इंजन में पेश की जाएगी। अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार ये या तो एक नए 1.5L टर्बो DI पेट्रोल या 1.5L के नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर पेश की जा सकती है।

Advertisement

Hyundai Verna 2023 के इंजन के बारे में पढ़ें

आपको बता दें कि नई टर्बो-पेट्रोल यूनिट 160bhp की पीक पावर बनाता है। इसके साथ 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन पेश किए जाएंगे। गौरतलब है कि इसी पावरट्रेन का इस्तेमाल अपकमिंग Creta फेसलिफ्ट और अपडेटेड Seltos और Carens में भी किया जाएगा। नई टर्बो गैसोलीन मोटर पहले के 1.4L टर्बो पेट्रोल इंजन की जगह लेगी।

1.5L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और एक IVT CVT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। कार निर्माता ने ये भी खुलासा किया है कि दोनों इंजन RDE और E20 इथेनॉल स्टैंडर्ड को पूरा करते हैं। गाड़ी के निचले वेरिएंट नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ आ सकते हैं। वहीं, टॉप ट्रिम को नई 1.5L टर्बो-पेट्रोल मोटर मिल सकती है।

कार में मिलेंगे कई कलर ऑप्शन

आपको बता दें कि हुंडई इंडिया ने पुष्टि की है कि नई वरना को 7 मोनोटोन और 2 डुअल-टोन कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। तीन नए पेंट स्कीम में टेल्यूरियन ब्राउन, एबिस ब्लैक और एटलस व्हाइट कलर शामिल होंगे। नई 2023 Hyundai Verna का डिज़ाइन ब्रांड की Grandeur सेडान जैसा होगा। गौरतलब है कि ये वैश्विक बाजारों में बेची जाती है। जनरेशन चेंज के साथ, सेडान को एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) के साथ-साथ कई नए फीचर्स मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *