Twitter CEO Parag Agrawal की विदाई की चर्चा जोरों पर, जानिए क्यों?

रिसर्च फर्म इक्विलर के अनुसार, ट्विटर के CEO Parag Agrawal को अगर कंपनी बिकने के 12 महीने के अंदर Twitter से निकाला जाता है, तो उन्हें लगभग 4.2 करोड़ डॉलर मिलेंगे।

Share This News
Parag Agrawal

सोमवार को अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने का सौदा किया। साल 2013 से चल रही पब्लिक कंपनी अब प्राइवेट हो जाएगी। ऐसे में अब ट्विटर के बिकने के साथ ही लोग कंपनी के मौजूदा CEO पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) की विदाई की अटकलें लगा रहे है। लेकिन इसको लेकर कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है।

वहीं ट्विटर के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पराग अग्रवाल ने सोमवार को टाउन हाल में कर्मचारियों के साथ एक बैठक की। उन्‍होंने एलन मस्‍क की डील का जिक्र करते हुए कहा, ‘इस सोशल मीडिया फर्म का भविष्‍य अब अनिश्चित है। डील पूरी होने के बाद हमें नहीं पता कि यह प्‍लेटफॅार्म अब किस दिशा में जाएगा।’ पराग शुरू से ही ट्विटर को मस्‍क के हाथों बेचे जाने के विरोध में रहे हैं। फिलहाल अब यह कंपनी एक अरबपति के हाथ में है।

क्यों हो रही Parag Agrawal की विदाई की चर्चा?

दरअसल मस्क पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें ट्विटर के प्रबंधन पर भरोसा नहीं है। ट्विटर बायआउट ने पराग अग्रवाल के भविष्य पर संदेह जताया है। इसना ही नहीं यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि पराग क्या शीर्ष पर बने रहना चाहेंगे, मस्क अब मंच के शीर्ष पर हैं। टेस्ला के सीईओ को मंच बेचने का निर्णय यह भी संकेत देता है कि बोर्ड किसी तरह अग्रवाल की क्षमताओं में आश्वस्त नहीं है, क्योंकि कंपनी पर्याप्त लाभ नहीं कमा रही है।

नवंबर में ही बने थे ट्विटर के CEO

पराग अग्रवाल पहले ट्विटर के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर थे, पिछले साल नवंबर में ही उनको ट्विटर का CEO बनाया था. ट्विटर प्रॉक्सी के मुताबिक, साल 2021 के लिए उनका कुल कंपनसेशन 3.04 करोड़ डॉलर था, जिसमें ज्यादातर स्टॉक अवॉर्ड के रूप में मिला था।

हालांकि, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को एक नोट जारी कर बताया है कि जल्‍द ही ट्विटर के नए मालिक उनसे मुखातिब होंगे। इस दौरान एलन मस्‍क कर्मचारियों के सवालों के जवाब भी देंगे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.