Viral News : कुत्ते की जान बचाने के लिए तीन छोटे बच्चों ने लिया अजगर से पंगा, फोटो देख आप भी हो जाएंगे दंग

आज के समय में इंसान, इंसान की मदद नहीं करता तो किसी बेजुबान की मदद क्या खाक करेगा आज के दौर में इंसान मतलब को लिए ही मदद करता है तो किसी बेजुबान जानवर की मदद फ्री में क्यों करेगा आप सोच रहें होगें कि हम ऐसी बात कर ही क्यों रहें हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें कुछ बच्चों ने अपनी जान जोखिम में डाल के एक कुत्ते को अजगर की चपेट से बचाकर बहादुरी की मिसाल को कायम किया है।

सोशल मीडिया पर बच्चों की हो रही जमकर तारीफ

अजगर का नाम सुनते ही रूह कांप उठती है तो सोचिए अगर अजगर आपको जकड़ ले तो क्या होगा। दरअसल एक कुत्ते को अजगर ने अपनी जकड़ में ले लिया जिसके बाद कुत्ते का दम घुटने लगा ठीक उसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिसको सुनकर आप भी दंग रह जाएगें। जब अजगर कुत्ते को अपनी जकड़ में लपेटता जा रहा था कि तभी वहां तीन बच्चे आते हैं और इंसानियत की मिसाल पेश करके हीरो बन जाते हैं। दोनों बच्चे अपने नन्हें नन्हें हाथों और एक छड़ी से कुत्ते के शरीर को अजगर से अलग कर देते हैं।

बहादुरी और सूझ बूझ से बच्चों ने की बेजुबान कुत्ते की मदद

इन तीन छोटे छोटे बच्चों ने एक बेजुबान कुत्ते को विशालकाय अजगर से बचाकर इंसानियत की मिसाल पेश की है। अपने नन्हें नन्हें हाथों से अजगर को खींचकर कुत्ते को आजाद कराया। एक बच्चा छड़ी से अजगर को अलग करने की जमकर लगातार कोशिश करता रहा हालांकि, अजगर की पकड़ को आसानी से छुड़ा पाना बेहद ही मुश्किल काम था लेकिन बच्चों ने हार ना मान कर इस असंभव काम को संभव करके दिखाया और ये साबित कर दिया कि कोई भी काम मुश्किल नहीं होता बस मन में दृढ़ निश्चय होना चाहिए। अपने नन्हें हाथों से उन्होंने कुत्ते को खींच-खींचकर अजगर की पकड़ आजाद करके ही राहत की सांस ली।

सोशल मीडिया पर लगी कमेंट्स की बौछार

बच्चों की इस बहादुरी को देख के सोशल मीडिया पर कमेंट्स की बौछार लग चुकी है कोई बच्चों को इंसानियत की मूरत कह रहा है तो कोई इन बच्चों को बहादुर बताते हुए उनके इस काम को अविश्वसनीय कह रहा है एक यूजर लिखते हुए कहा कि इतने बड़े अजगर के मुंह से बच पाना बेहद ही चुनौतीपूर्ण हो जाता है लेकिन इन बच्चों की बहादुरी और सूझ-बूझ ने इस कुत्ते को मौत के मुंह से निकालकर मुश्किल काम को संभव करके एक मिसाल कायम की है हालांकि, ये घटना कहां की और कब की है, इस बार में अभी तक पता नहीं चल पाया है लेकिन इस बहादुरी के चर्चे सोशल मीडिया पर तेजी से गूंज रहें हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.